रांची में NDA परीक्षा को लेकर सेंटरों पर जुटने लगे परीक्षार्थी, 22 सेंटरों पर करीब 9 हजार परीक्षार्थी होंगे शामिल

यूपीएससी की एनडीए की परीक्षा 10 बजे से शुरू होगी। रांची में 22 सेंटर बनाए गए हैं जहां करीब 9000 परीक्षार्थी शामिल होंगे। परीक्षा केंद्रों पर सुबह आठ बजे से ही परीक्षार्थियों की भीड़ जुटने लगी। सेंटर के बाहर शारीरिक दूरी का ठीक से पालन नहीं हो रहा है।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 10:03 AM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 10:03 AM (IST)
रांची में NDA परीक्षा को लेकर सेंटरों पर जुटने लगे परीक्षार्थी, 22 सेंटरों पर करीब 9 हजार परीक्षार्थी होंगे शामिल
NDA परीक्षा को लेकर सेंटरों पर जुटने लगे परीक्षार्थी। जागरण

रांची, जासं । यूपीएससी की एनडीए की परीक्षा 10 बजे से शुरू होगी। रांची में 22 सेंटर बनाए गए हैं, जहां करीब 9000 परीक्षार्थी शामिल होंगे। परीक्षा केंद्रों पर सुबह आठ बजे से ही परीक्षार्थियों की भीड़ जुटने लगी। सेंटर के बाहर शारीरिक दूरी का ठीक से पालन नहीं हो रहा है। वैसे इन्हें सुबह नौ बजे से प्रवेश दिया जा रहा है। 9:50 में इंट्री बंद कर दी जाएगी। राज्य में केवल रांची में सेंटर होने से विभिन्न जिलों से परीक्षार्थी पहुंचे हैं।

कुछ अकेले आए हैं तो कई के साथ अभिभावक भी हैं। कई ट्रेन या बस से आए हैं तो कुछ गाड़ी रिजर्व करके आए हैं। सभी मास्क व सैनिटाइजर के साथ पहुंचे हैं। परीक्षा दो पालियों में सुबह 10 से 12:30 बजे व दोपहर 2 से 4:30 बजे तक होगी। परीक्षार्थियों को सेंटर पर प्रवेशपत्र के अलावा ओरिजनल आइडी देखने के बाद ही प्रवेश दिया जा रहा है।

दिक्कत हो तो नजदीकी थाना को करें फोन

सभी सेंटर पर एक आइसोलेशन रुम भी बनाया गया है। सेंटर पर किसी निरीक्षक को लगे कि किसी छात्र की तबियत ठीक नहीं है। उसे संक्रमण की आशंका लगे तो वैसे परीक्षार्थी को आइसोलेशन कक्ष में बैठकर परीक्षा दिलाया जाएगा। वहां जो निरीक्षक होंगे वे पीपीई किट पहनकर रहेंगे। यूपीएससी ने सभी सेंटरों को मास्क, सैनिटाइजर, ग्लब्स सहित कुछ पीपीई किट के लिए अलग से पैसे भी दिए हैं। सभी सेंटरों को नजदीकी थाना से संपर्क बनाए रखने के लिए कहा गया है। यदि एंबुलेंस की जरूरत पड़ेगी तो थाना को सूचना देंगे जो एंबुलेंस उपलब्ध कराएंगे।

chat bot
आपका साथी