अनलॉक हुए शटर, बाजार गुलजार

जागरण संवाददाता रांची करीब दो माह के लॉकडाउन के बाद धीरे-धीरे बाजार की रौनक वापस

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Jun 2020 01:40 AM (IST) Updated:Wed, 03 Jun 2020 01:40 AM (IST)
अनलॉक हुए शटर, बाजार गुलजार
अनलॉक हुए शटर, बाजार गुलजार

जागरण संवाददाता, रांची : करीब दो माह के लॉकडाउन के बाद धीरे-धीरे बाजार की रौनक वापस लौट रही है। अनलॉक वन के दूसरे दिन मंगलवार को मोबाइल, इलेक्ट्रॉनिक्स दुकानें, गैराज आदि की बंद पड़ी दुकानों के शटर खुले तो दुकानदार के साथ ग्राहकों के चेहरे भी खिल गए। लगभग 70 दिनों से लोग अपनी जरूरत के सामान नहीं खरीद पा रहे थे। शाम साढ़े चार बजे कचहरी चौक से लालपुर तक जितनी दुकानें खुली थीं उनमें सबसे ज्यादा भीड़ मोबाइल दुकानों पर देखने को मिली।

रांची वीमेंस कॉलेज के पास स्थित हरिओम टावर अरसे बाद गुलजार हुआ। यहां 11 बजे से ही ग्राहकों की भीड़ थी। किसी को नया मोबाइल फोन खरीदना था तो किसी को सॉफ्टवेयर अपडेट कराना था तो कोई बिगड़ा मोबाइल चार्जर ठीक कराने आया था। हालांकि, दुकानदारों को जहां दुकान खुलने की खुशी है वहीं संक्रमित होने का भय भी सता रहा है।

एक मोबाइल दुकानदार रौशन मिश्र के अनुसार दो माह में काफी नुकसान हो गया। दुकान बंद रही लेकिन किराया और स्टाफ का वेतन तो देना ही होगा। वे कहते हैं परिवार के लोग नहीं चाहते थे अभी दुकान खोलें, संक्रमण का भय है। परंतु घर में बैठकर कब रह सकते हैं। अब उम्मीद है दोबारा जीवन पटरी पर लौटेगा।

हालांकि, सरकार की ओर से दुकान खोलने के साथ एहतियात बरतने का भी सलाह दी गई थी जिसका कहीं पालन नहीं होता दिखा। न तो बिना मास्क पहने ग्राहकों को दुकान में प्रवेश से रोका गया और न ही शारीरिक दूरी का ही ख्याल रखा गया। शोरूम के अलावा कहीं हाथ सैनिटाइज करने की भी व्यवस्था नहीं थी।

chat bot
आपका साथी