CM हेमंत सोरेन से मिले यूनिसेफ के पदाधिकारी, कोरोना संक्रमण से निपटने को दिए कई मेडिकल उपकरण

Jharkhand News CM Hemant Soren यूनिसेफ इंडिया के पद‍ाधिकारियों ने आज शनिवार को रांची में मुख्‍यमंत्री से मुलाकात की। उन्‍होंने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए कई चिकित्‍सा उपकरण सीएम हेमंत सोरेन को दिए। इस दौरान सीएम के सचिव विनय कुमार चौबे भी मौजूद रहे।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 04:41 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 12:43 PM (IST)
CM हेमंत सोरेन से मिले यूनिसेफ के पदाधिकारी, कोरोना संक्रमण से निपटने को दिए कई मेडिकल उपकरण
Jharkhand News, CM Hemant Soren चिकित्‍सा उपकरण देते यूनिसेफ के पदाधिकारी।

रांची, राज्‍य ब्‍यूरो। झारखंड यूनिसेफ के प्रमुख प्रशांत दास एवं अन्य पदाधिकारियों ने शनिवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात की और उन्हें कोरोना महामारी से लड़ने के निमित्त कई महत्वपूर्ण चिकित्सा उपकरण सौंपे। यूनिसेफ के पदाधिकारियों से मुलाकात के क्रम में मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा कोरोना संक्रमण की रोकथाम, बचाव और संक्रमित मरीजों के बेहतर इलाज के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। राज्य सरकार ने कोरोना संक्रमण की संभावित तीसरी लहर के मद्देनजर अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। संक्रमण पर नियंत्रण के लिए बेहतर चिकित्सा प्रबंधन सरकार की प्राथमिकता है।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि वैश्विक संक्रमण के इस दौर में यूनिसेफ द्वारा राज्य सरकार को आवश्यक चिकित्सा सामग्री आपूर्ति करना सराहनीय कार्य है। राज्य के विकास में यूनिसेफ सहित विभिन्न संस्थानों द्वारा लगातार सराहनीय कदम उठाए जा रहे हैं। मुझे विश्वास है कि झारखंड यूनिसेफ द्वारा दिए गए आवश्यक सामग्रियों से राज्य के जरूरतमंद लोगों को चिकित्सा सहायता मुहैया कराने तथा कोविड-19 के खिलाफ जारी लड़ाई को जीतने में मदद मिलेगी।

संक्रमित मरीजों के जीवन बचाने के लिए यूनिसेफ के द्वारा किया जा रहा यह प्रयास और सहयोग प्रशंसनीय है। उन्होंने यूनिसेफ की पूरी टीम को धन्यवाद देते हुए कहा कि हम सभी लोग मिलकर कोरोना से जंग में जीतेंगे। मौके पर विकास आयुक्त सह अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य विभाग अरुण कुमार सिंह, मुख्यमंत्री के सचिव विनय कुमार चौबे, मुख्यमंत्री के प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद सहित झारखंड यूनिसेफ के अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

राज्य में स्वास्थ्य व्यवस्था के बेहतर प्रबंधन के लिए यूनिसेफ प्रतिबद्धता के साथ कर रही कार्य

यूनिसेफ के प्रमुख प्रशांत दास ने कहा कि कोविड-19 के कारण राज्य में जो हालात उत्पन्न हुए हैं, उस हालात से निपटने के लिए झारखंड यूनिसेफ द्वारा राज्य सरकार को ऑक्सीजन कंसंट्रेटर प्रदान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य में कोरोना संक्रमण के प्रसार को कम करने तथा बेहतर प्रबंधन के लिए यूनिसेफ द्वारा कोल्ड चेन उपकरण, आरटीपीसीआर मशीन और मास्क भी राज्य सरकार को उपलब्ध कराया जा रहा है। यूनिसेफ राज्य सरकार के साथ कदम से कदम मिलाकर महामारी नियंत्रण के लिए आगे भी कार्य करती रहेगी।

यूनिसेफ ने राज्य सरकार को ये चिकित्सीय उपकरण सौंपे

यूनिसेफ ने तीन आरटीपीसीआर मशीन (रिम्स-2, एमजीएम मेडिकल कॉलेज-1), 20 लाख थ्री लेयर सर्जिकल मास्क, 800 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स, दो वाकिंग कूलर, एक वाकिंग फ्रीजर, 90 आइसलाइन रेफ्रिजरेटर, 27 डीपफ्रीजर, 511 लार्ज कोल्ड चेन बॉक्स इत्यादि इक्विपमेंट्स कोरोना महामारी से निजात पाने के निमित्त राज्य सरकार को सौंपा।

chat bot
आपका साथी