Ranchi News: मामूली सी बात पर पिट गई रांची की स्‍मार्ट पुलिस! सड़क पर जोरदार हंगामा...

Ranchi News: रांग साइड से जा रहे बाइक सवार को रोका, ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की पिटाई, दो हिरासत में।

Ranchi News रांची के मेन रोड में गुरुवार की रात ट्रैफिक पुलिसकर्मियों से दो युवक भिड़ गए। दोनों ने ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की पिटाई कर दी। वहां जमकर हंगामा हुआ। बाद में मौके पर लोअर बाजार थाने की पुलिस पहुंची और दोनों युवकों को हिरासत में ले लिया गया।

Alok ShahiFri, 26 Feb 2021 07:56 AM (IST)

रांची, जासं। Ranchi News रांची के मेन रोड स्थित रतन पीपी चौक के पास गुरुवार की रात ट्रैफिक पुलिस कर्मियों से दो युवक भिड़ गए। दोनों ने ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की पिटाई कर दी। वहां जमकर हंगामा हुआ। बाद में मौके पर लोअर बाजार थाने की पुलिस पहुंची और दोनों युवकों को हिरासत में ले लिया गया। पकड़े गए युवकों में एक का नाम दाऊद फैजान और दूसरे का दाऊद सुफियान है। दोनों इमली टोला हिंदपीढ़ी के रहने वाले हैं। जानकारी के अनुसार एक बाइक पर दोनों युवक बैठकर रांग साइड से जा रहे थे।

इस दौरान ट्रैफिक पुलिसकर्मियों ने दोनों को रोक लिया और उनसे कानून तोड़ने से संबंधित पूछताछ की। इसके बाद वाहन के कागजात मांगे। इतने में दोनों युवक ट्रैफिक पुलिस पुलिसकर्मियों से ही भिड़ गए और मारपीट कर दी। मौके पर हाई वोल्टेज ड्रामा होता रहा। इसकी सूचना ट्रैफिक पुलिसकर्मियों द्वारा कंट्रोल रूम को दी गई। उसके बाद कंट्रोल रूम से स्थानीय थाना सहित अन्य पदाधिकारियों को सूचना दी गई।

इसके बाद वहां अतिरिक्त फोर्स भी पहुंची। इसके बाद दोनों युवकों को हिरासत में ले लिया गया। दोनों युवकों से पूछताछ की जा रही है। हालांकि इस मामले में ट्रैफिक पुलिसकर्मियों द्वारा अब तक कोई लिखित शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है। पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है। इस मामले में शुक्रवार को लोअर बाजार थाने में एफआईआर आर दर्ज कराई जाएगी।

ट्रैफिक पुलिसकर्मियों से मारपीट के मामले में दो गए जेल

रांची के मेन रोड स्थित रतन पीपी चौक के पास गुरुवार की रात ट्रैफिक पुलिस कर्मियों से मारपीट के मामले में गिरफ्तार दोनों युवकों को जेल भेज दिया गया है। जेल भेजे गए युवकों में हिंदपीढ़ी इमली टोला निवासी दाऊद फैजान और दाऊद सुफियान है। दोनों के खिलाफ ट्रैफिक सिपाही मुमताज शेख ने एफआइआर दर्ज कराई है। दोनों को बीते गुरुवार की रात मारपीट के दौरान ही गिरफ्तार किया गया था। गौरतलब है कि बीते गुरुवार की रात रांग साइड से जा रहे स्कूटी सवार को रोकने पर हंगामा हो गया था। यहां लोग ट्रैफिक पुलिसकर्मियों से ही भिड़ गए और मारपीट कर दी थी।

दवा दुकान में लूटपाट मामले में सीसीटीवी फुटेज से अपराधी की हुई पहचान

कोतवाली थाना क्षेत्र के सेवा सदन अस्पताल के समीप जैन मेडिकल में बुधवार की रात हुई लूटपाट के मामले में अपराधी की पहचान हो गई है अपराधी की पहचान सीसीटीवी फुटेज के जरिए की गई है वह हिंदपीढ़ी थाना क्षेत्र का रहने वाला अपराधी है। पहचान के बाद पुलिस उसकी तलाश में छापेमारी कर रही है। हालांकि अपराधी अभी फरार है। बीते बुधवार की रात 8:45 बजे के आसपास तीन की संख्या में आये अपराधियों ने हथियार की नोक पर दुकानदार से छह हजार रुपये लूट लिए थे।

जबकि दहशत फैलाने के लिए जमीन पर एक गोली फायर की थी। गोली टकराने के बाद दुकान के स्टाफ रामनाथ मुंडा के पैर को छूकर निकल गई थी। अचानक हुई फायरिंग से आसपासअफरा-तफरी मच गई थी। जब तक लोग कुछ समझ पाते तीनों आपराधी बाइक से फरार हो गए थे। बताया जा रहा है कि अपराधी दवा खरीदने के बहाने आये थे। इसी बहाने लूटपाट की थी। घायल रामनाथ को सेवा सदन अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

फुटेज से की जा रही पहचान

दुकान में लगे सीसीटीवी फुटेज में तीनों अपराधियों का चेहरा-चेहरा साफ आ गया है़। दुकान संचालक धर्मेंद्र कुमार जैन हैं। उन्होंने बताया कि घटना के समय दो भाई जितेन्द्र व मनीष दुकान में थे। धर्मेंद्र खाना खाने गए थे। तभी अपराधी दुकान में आ धमके। उनमें एक जो पिस्टल पकड़ा हुआ था वह दुकान के काउंटर से चढ़कर अंदर कूदा और पिस्टल लहराते हुए लूटपाट की। इस बीच विरोध करने पर उसने फायरिंग कर दी।

काउंटर से खोजने लगे थे पैसे

दुकान के बाहर रस्सी लगा हुआ था। अपराधियों में से एक बाहर रुका, जबकि दो अपराधी रस्सी पार कर अंदर घुस गए। पैसे निकालने को कहा। कैश काउंटर खोजने लगे, जब पैसा नहीं मिला तो अपराधियों ने पिस्टल निकाल ली। धमकी देने लगा। देखते ही देखते फायरिंग कर दी। लूटने के बाद पैदल ही टेलीफोन एक्सचेंज की ओर भाग गए।

कोतवाली इलाके में हुई कई मामले अनसुलझे

कोतवाली इलाके में हाल के दिनों में हुई लूटपाट की कई घटनाएं अनसुलझी है। पेट्रोल पंप में लूट का प्रयास, कचहरी चौक के समीप एक व्यवसाई से 3.24 लाख लूट व एक महिला से पर्स लूट का मामला अब तक अनसुलझा है। इन मामलों में पुलिस को अब तक कोई सुराग नहीं मिल पाया है। हालांकि पुलिस का दावा है कि सभी मामलों में अपराधियों की पहचान कर ली गई है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.