रांची में RPF ने दो टिकट दलालों को किया गिरफ्तार, कई टिकटें जब्त

कोरोना के बाद ट्रेनों का परिचालन अब धीरे धीरे सामान्य हो रहा है। परिचालन सामान्य होते ही टिकट दलालों की भी सक्रियता बढ़ गई है। एक बार फिर आरपीएफ की टीम ने टिकट दलाल को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 11:53 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 11:53 AM (IST)
रांची में RPF ने दो टिकट दलालों को किया गिरफ्तार, कई टिकटें जब्त
रांची में RPF ने दो टिकट दलालों को किया गिरफ्तार, कई टिकटें जब्त। जागरण

रांची, जासं । कोरोना के बाद ट्रेनों का परिचालन अब धीरे धीरे सामान्य हो रहा है। परिचालन सामान्य होते ही टिकट दलालों की भी सक्रियता बढ़ गई है। एक बार फिर आरपीएफ की टीम ने टिकट दलाल को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। आरपीएफ पोस्ट,बानो ने दो अलग-अलग मामलों में दो टिकट दलालों को गिरफ्तार किया है। पहले मामले में मनीष कुमार, पिता बसंत प्रसाद के दुकान पर छापामारी कर कई टिकट को कब्जे में लिया। हिमझिम टोली, जिला सिमडेगा स्थित मनीष कुमार के दुकान से रेलवे ई-टिकटिंग के अवैध कारोबार के लिए, जहां एक लाइव रेलवे ई-टिकट 503.68 रुपये और 11 पुराने टिकट 29380.64 सहित कुल 29884.32 रुपये का टिकट जब्त किया गया। साथ मे एक लैपटॉप और एक मोबाइल फोन के साथ टिकट जब्त किया गया।

एक अन्य छापेमारी कर रेलवे ई-टिकटिंग का अवैध धंधा करने के आरोप में मुख्य सड़क केरसाई सिमडेगा के चंदन कुमार, पिता अंतु प्रसाद की (2) बिपुल ऑनलाइन सेवा की दुकान पर छापेमारी कर 15 पुराने रेलवे ई-टिकट बरामद किये गए। 22333 रुपये और एक एचपी लैपटॉप, एक प्रिंटर और एक मोबाइल फोन के साथ जब्त किया गया। दोनों व्यक्तियों को गिरफ्तार करने के बाद यू/एस 179(2) के तहत एक दंडनीय अपराध करने के लिए यू/एस 143 रेलवे अधिनियम को गिरफ्तार किया गया। जिन्हें आरपीएफ पोस्ट बानो में लाया गया, जहां पर मामला संख्या यू/एस 143 रेलवे के तहत दर्ज किया गया।

chat bot
आपका साथी