ट्रेन में पटना का युवक कर रहा था गंदा काम, आरपीएफ ने धर दबोचा...‌

Patna News, Bihar News, Jharkhand News: आरपीएफ ने राउरकेला-हटिया पैसेंजर से संदिग्ध गतिविधियों में शामिल दो युवकों को पकड़ा।

Patna News Bihar News Jharkhand News आरपीएफ ने राउरकेला - हटिया पैसेंजर से संदिग्ध गतिविधियों में शामिल दो युवकों को पकड़ा। पटना बिहार और साहिबगंज के रहने वाले ये युवक बार-बार मोबाइल पर गलत काम कर रहे थे।

Alok ShahiMon, 22 Feb 2021 06:14 AM (IST)

रांची, जासं। Patna News, Bihar News, Jharkhand News आरपीएफ कर्मियों ने राउरकेला से हटिया आने वाली पैसेंजर ट्रेन से रविवार को दो साइबर अपराधियों को पकड़ा है। यह साइबर अपराधी पटना के सोनपाड़ा इलाके का मनीष और साहिबगंज के संकरीगली घाट इलाके का मनोहर यादव हैं। दोनों अपराधियों को पूछताछ करने के बाद चुटिया थाना पुलिस के हवाले कर दिया गया है।

आरपीएफ के अधिकारियों ने बताया कि दोनों के मोबाइल पर थोड़ी थोड़ी देर में पैसे आने का मैसेज आ रहा था। उनके अकाउंट में कभी 10 हजार रुपये तो कभी पांच हजार रुपये आने का मैसेज ‌आ रहा था। इससे आरपीएफ कर्मियों को शक हुआ। पूछताछ में पहले दोनों ने किसी भी तरह के अपराध में शामिल होने से इनकार किया। लेकिन बाद में जब मोबाइल पर पैसे आने की बात उनसे पूछी गई तब उन्होंने अपना अपराध कुबूल किया।

गिरफ्तार किए गए दोनों युवकों ने आरपीएफ को बताया कि वे लोग ट्रेन में अपराध नहीं करते। बल्कि भोले- भाले लोगों को फंसा कर ऑनलाइन अपराध करते हैं। उनके अकाउंट से पैसे उड़ाते हैं। इसके बाद आरपीएफ के अधिकारियों ने रांची के चुटिया थाना प्रभारी को फोन कर इसकी जानकारी दी और चुटिया थाना पुलिस को दोनों आरोपियों को सौंप दिया। चुटिया थाना प्रभारी दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रहे हैं।

रांची - जयनगर ट्रेन को शुरू करने को लेकर रेलवे स्टेशन पर धरना

रांची जयनगर एक्सप्रेस ट्रेन को शुरू करने की मांग को लेकर विद्यापति स्मारक समिति ने रांची रेलवे स्टेशन परिसर में धरना दिया। धरने के बाद समिति के पदाधिकारियों ने स्टेशन मैनेजर को ज्ञापन सौंपा। इसमें मांग की गई है कि रांची जयनगर एक्सप्रेस ट्रेन को फौरन चालू किया जाए। साथ ही चेतावनी दी गई है कि अगर इस ट्रेन को राउरकेला से रांची होते हुए जयनगर तक चलाया गया तो उग्र आंदोलन होगा।

समिति चाहती है कि रांची जयनगर एक्सप्रेस ट्रेन राउरकेला से जय नगर के लिए नहीं बल्कि रांची से जयनगर के लिए चलाई जाए।रेलवे ने दीपावली के मौके पर रांची जयनगर स्पेशल ट्रेन को चालू किया था। लेकिन कुछ दिनों तक इसे दौड़ाने के बाद बंद कर दिया गया। यही नहीं रेलवे ने एक आदेश जारी कर रांची जयनगर स्पेशल ट्रेन को राउरकेला वाया रांची जयनगर चलाने का ऐलान भी किया है।

रेलवे के अधिकारी बताते हैं कि जिस दिन भी रांची जयनगर एक्सप्रेस ट्रेन चालू होगी तो यह जयनगर से राउरकेला तक जाएगी और फिर राउरकेला से रांची होते हुए वापस जयनगर जाएगी। रांची जयनगर स्पेशल ट्रेन को बंद किए जाने और इसे राउरकेला तक चलाए जाने की घोषणा से विद्यापति स्मारक समिति के लोग नाराज हैं। उनका कहना है कि इस ट्रेन को रांची से ही जयनगर के बीच चलाया जाए।

उनका कहना है कि रांची से जयनगर रोड पर चलने वालों की संख्या काफी अधिक होती है। अगर यह ट्रेन राउरकेला से चलेगी तो रांची वासियों के लिए मुश्किल हो जाएगी। इसी मांग को लेकर विद्यापति स्मारक समिति ने रांची रेलवे स्टेशन पर धरना दिया।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.