ओरमांझी में 93 बोरा डोडा व 17 किलो अफीम के साथ दो गिरफ्तार

ओरमांझी झारखंड से दूसरे राज्यों में अफीम और डोडा भेजे जाते हैं। गुप्त सूचना पर कार्रव

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 Aug 2020 11:13 PM (IST) Updated:Tue, 11 Aug 2020 11:13 PM (IST)
ओरमांझी में 93 बोरा डोडा व 17 किलो अफीम के साथ दो गिरफ्तार
ओरमांझी में 93 बोरा डोडा व 17 किलो अफीम के साथ दो गिरफ्तार

ओरमांझी : झारखंड से दूसरे राज्यों में अफीम और डोडा भेजे जाते हैं। गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस द्वारा एक ट्रेलर में लदे 93 बोरे डोडा व 17 किलो अफीम पकड़े जाने के बाद इसका खलासा हुआ है। मंगलवार को ग्रामीण एसपी नौसाद आलम द्वारा एक प्रेसवार्ता कर इसकी जानकरी दी गई। उन्होंने बताया कि अंतरराज्यीय अपराधियों द्वारा अफीम व डोडा का बड़े पैमाने पर तस्करी किया जाता है। इसकी सूचना एसएसपी को मिलने के बाद सिल्ली डीएसपी चंद्रशेखर आजाद की नेतृत्व में एक एसआइटी का गठन किया गया। थाना क्षेत्र के उकरीद स्थित सड़क किनारे उर्वसी लाइन होटल में खड़े ट्रेलर आरजे19जीई-2702 की तलाशी लेने पर डोडा व अफीम, 34460 रुपये नगद व दो मोबाइल के साथ टेलर के चालक नरपत कुमार मंगाराम व उपचालक चुना राम को गिरफ्तार कर लिया गया है। दोनों बाड़मेर राजस्थान के हैं।

------

स्टील पत्ती की आड़ में भेजे जाते हैं अफीम

जमशेदपुर से टाटा कंपनी से स्टील ले जाने वाले ट्रेलरों में लाद कर डोडा व अफीम दूसरे राज्य भेजे जाते हैं। सूचना मिलने पर डीएसपी चंद्रशेखर आजाद के नेतृत्व में गठित एसआइटी में टीम में शामिल ओरमाझी थाना प्रभारी श्याम किशोर महतो, सिकिदिरी थाना प्रभारी सीएस आजाद, हुटुप टीओपी प्रभारी जामादार सिंह मुंडा, संजय दास व सदसनंद के साथ निकले और लाइन होटल में खड़े ट्रेलर की जाच के दौरान यह सफलता मिली। ट्रेलर में डोडा और अफीम नामकुम थाना क्षेत्र सें लोड किया गया था।

---

कई धंधेबाज हैं पुलिस की रडार पर ग्रामीण एसपी नौसाद आलम ने बताया कि धंधे में शामिल चालक व उपचालक से पूछताछ करने के बाद दो अन्य लोगों को हिरासत में लेक पूछताछ की जा रही है। उन्होने कहा हाईटेक सिस्टम व मोबाइल नेटर्वक के माध्यम से पुलिस द्वारा अन्य अपराधियों को गिरफ्तार करने की प्रयास किया जा रहा है। पुलिस के अनुसार डोडा व अफीम के धंधेबाज पुलिस की रडार में हैं और सभी को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

--

एक-डेढ़ लाख रुपये केजी बिकती है अफीम

झारखंड से अफीम 70 हजार रुपये केजी ले जाकर दूसरे राज्यों में एक से डेढ़ लाख रुपये केजी बिक्री किया जाता है। ग्राहक के अनुसार इससे भी ज्यादा में बेचे जाते हैं। इस धंधे में राजस्थान से झारखंड के अलावा अन्य राज्य के व्यवसायी के जुड़े होने की आशंका जताई गई है। इस मामले को सीनियर एसएसपी द्वारा काफी गंभीरता से लिया गया है और वे खुद मॉनिटरिंग कर रहे हैं। कई अन्य लोगों को गिरफ्तार होने की संभावना है।

chat bot
आपका साथी