हटाए गए टीवीएनएल के एमडी, तीन दिन में वसूला जाएगा पैसा; ऊर्जा विभाग ने जारी किया आदेश

Jharkhand News ऊर्जा विभाग ने तेनुघाट विद्युत निगम लिमिटेड (टीवीएनएल) के प्रबंध निदेशक अरविंद सिन्हा को पद से हटा दिया है। राजभवन से स्वीकृति मिलने के बाद गुरुवार को इससे संबंधित आदेश जारी किया गया। आदेश में जिक्र है।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 11:33 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 11:33 AM (IST)
हटाए गए टीवीएनएल के एमडी, तीन दिन में वसूला जाएगा पैसा; ऊर्जा विभाग ने जारी किया आदेश
हटाए गए टीवीएनएल के एमडी, तीन दिन में वसूला जाएगा पैसा। जागरण

रांची, राज्य ब्यूरो। ऊर्जा विभाग ने तेनुघाट विद्युत निगम लिमिटेड (टीवीएनएल) के प्रबंध निदेशक अरविंद सिन्हा को पद से हटा दिया है। राजभवन से स्वीकृति मिलने के बाद गुरुवार को इससे संबंधित आदेश जारी किया गया। आदेश में जिक्र है कि उनके विरुद्ध आरोपों की विभागीय जांच समिति के जांच प्रतिवेदन के आलोक में भेजे गए त्यागपत्र को सक्षम प्राधिकार ने स्वीकृत किया है। उनके वेतन की गणना कर तीन दिनों के अंदर में राशि जमा करने का निर्देश दिया गया है। नए एमडी की नियुक्ति होने तक महाप्रबंधक अनिल कुमार शर्मा को टीवीएनएल एमडी का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

आरोप लगने के बाद टीवीएनएल के एमडी अरविंद सिन्हा के खिलाफ जांच समिति द्वारा रिपोर्ट सौंपे जाने के बाद उन्होंने पदमुक्त करने का आग्रह सरकार से किया था। उन्होंने अपना इस्तीफा ऊर्जा विभाग को भेजा था। गोमिया के पूर्व विधायक योगेंद्र प्रसाद ने उनपर कई आरोप लगाते हुए जांच की मांग की थी। उनपर पावर प्लांट को मनमाने तरीके से चलाने, वित्तीय अनियमितता और अपने चहेतों को ऊंचे पद पर सलाहकार नियुक्त करने के आरोप थे। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आदेश पर विभाग ने चार सदस्यीय कमेटी गठित कर इस मामले की जांच कराई थी। ऊर्जा विभाग के अपर सचिव मनोज जायसवाल इस जांच समिति के अध्यक्ष थे। समिति ने अधिक वेतन निकासी का आरोप सही पाते हुए राशि वसूली की अनुशंसा की थी।

नए एमडी ने लिया स्वतः प्रभार

ऊर्जा विभाग के आदेश पर अनिल कुमार शर्मा ने गुरुवार को एमडी का स्वतः प्रभार ग्रहण कर लिया। उनके दफ्तर में कामकाज संभालने के बाद भी अरविंद सिन्हा चैंबर छोड़ने को तैयार नहीं थे। कार्यालय के कर्मियों के मुताबिक इन दोनों के बीच बकझक भी हुई। उनपर पिछली तिथि में कुछ आदेश निकालने का भी आरोप लगाया जा रहा है, लेकिन इस संबंध में उनसे बातचीत नहीं हो पाई। तनातनी के कारण टीवीएनएल के डोरंडा स्थित मुख्यालय में असहज स्थिति पैदा होने के आसार हैं।

chat bot
आपका साथी