टुसू मेला का भव्य आयोजन, अलग-अलग श्रेणियों में लोगों ने जीते पुरस्कार

कांची नदी के तट पर श्री परगना पड़हा टुसू मिलन समिति के द्वारा टुसू मेला का आयोजन किया गया। मेले में दर्जनों गांव के लोग टुसू चौडल के साथ मेले में सम्मिलित हुए। मेला में झूला खेल तमाशा मिठाई गन्ना एवं दैनिक रोजमर्रा की सामानों की सैकड़ों दुकानें लगी थीं।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Mon, 18 Jan 2021 01:31 PM (IST) Updated:Mon, 18 Jan 2021 01:31 PM (IST)
टुसू मेला का भव्य आयोजन, अलग-अलग श्रेणियों में लोगों ने जीते पुरस्कार
टुसू मेला का भव्य आयोजन, अलग-अलग श्रेणियों में लोगों ने जीते पुरस्कार। जागरण

तुपुदाना, जासं । तुपुदाना के देवगांई गांव में कांची नदी के तट पर श्री परगना पड़हा टुसू मिलन समिति के द्वारा टुसू मेला का आयोजन किया गया। आसपास के दर्जनों गांवों के हजारों लोग टुसू चौडल के साथ मेले में सम्मिलित हुए। मेला में झूला, खेल तमाशा, मिठाई, गन्ना एवं दैनिक रोजमर्रा की सामानों की सैकड़ों दुकानें लगी थीं। लोगों उन्हें अपने जरूरत के सामानों की खरीदारी किए प्रत्येक वर्ष लगने वाले इस मेले में फुटबॉल मैच का भी आयोजन किया गया था।

जिसमें विजेता मेहर ब्रदर्स मेढा की टीम को 51 हजार रुपए का पुरस्कार देकर मुख्य अतिथि खिजरी विधायक राजेश कच्छप ने सम्मानित किया उपविजेता लाल सागर बुंडू बेड़ा की टीम को पूर्व मुखिया शिवचरण मुंडा ने 31 हजार रुपए नगद राशि देकर सम्मानित किया सिंगर सराय के टुसू चौडल को प्रथम पुरस्कार ₹5001 की राशि देकर कल्याण लिंडा ने सम्मानित किया वहीं द्वितीय पुरस्कार सिंगर सराय के ही टुसू चौडल को ₹4000 की पुरस्कार राशि देकर सम्मानित किया गया मेला के आयोजन में तुजू, देवगाईऔर नचलदाग के ग्रामीणों का सक्रिय योगदान रहा

chat bot
आपका साथी