चतरा में स्वचालित हथियार के साथ TSPC कमांडर गिरफ्तार, चतरा-रांची-रामगढ़ व पलामू पुलिस का था वांछित

Chatra Crime News Jharkhand Crime News Hindi Samachar पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि टीएसपीसी कमांडर किशुन गंझू दस्ता सदस्यों के साथ लावालौंग थाना क्षेत्र में सक्रिय है। इसके आलोक में छापेमारी दल का गठन किया गया।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 05:16 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 05:18 PM (IST)
चतरा में स्वचालित हथियार के साथ TSPC कमांडर गिरफ्तार, चतरा-रांची-रामगढ़ व पलामू पुलिस का था वांछित
Chatra Crime News, Jharkhand Crime News, Hindi Samachar अपराधी के साथ पुलिस।

चतरा, जासं। तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमेटी यानि टीएसपीसी के दुर्दांत उग्रवादी किशुन गंझू उर्फ समीर को चतरा पुलिस ने सीआरपीएफ 190वीं बटालियन के सहयोग से गिरफ्तार कर लिया है। उसकी गिरफ्तारी गुप्त सूचना के आधार पर हुई है। उसके पास से एक स्वचालित हथियार, दस कारतूस और दूसरे दस्तावेज बरामद हुए हैं। स्वचालित हथियार इंसास रायफल है। गिरफ्तारी चतरा जिले के लावालौंग थाना क्षेत्र से हुई है। पुलिस अधीक्षक ऋषभ कुमार झा ने मंगलवार को अपने कार्यालय कक्ष में पत्रकारों को इसकी जानकारी दी।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि टीएसपीसी कमांडर किशुन गंझू दस्ता सदस्यों के साथ लावालौंग थाना क्षेत्र में सक्रिय है। इसके आलोक में छापेमारी दल का गठन किया गया। गठित टीम थाना क्षेत्र के कल्याणपुर गांव के पीरटांड़ जंगल में छापेमारी के लिए पहुंची। इसी बीच किशुन गंझू का दस्ता पुलिस को देखकर भागने लगा। जवानों ने खदेड़ कर उसका पीछा किया। दस्ता के सदस्य जंगल का लाभ उठाकर भाग गए। लेकिन एक को जवानों ने दबोच लिया।

उसके पास से एक इंसास राइफल, 10 कारतूस एवं इंसास का एक मैगजीन बरामद किया गया। पूछताछ के बाद यह स्पष्ट हुआ कि गिरफ्तार उग्रवादी टीएसपीसी का कमांडर किशुन गंझू उर्फ समीर है। पूछताछ में उसने विभिन्न घटनाओं में अपनी संलिप्तता को स्वीकार की है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि किशन गंझू चतरा के अलावा हजारीबाग, रांची, रामगढ़ और पलामू जिलों में तांडव मचा रखा था। इन जिलों के विभिन्न थानों में उसके खिलाफ मामला दर्ज है।

chat bot
आपका साथी