रातू में ट्रक ने महिला को कुचला, ग्रामीणों ने विरोध में लगाया जाम

रातू थाना क्षेत्र के रिंग रोड सिमलिया में सोमवार को लगभग 3.30 बजे दस चक्का ट्रक ने एक वृद्ध महिला को कुचल दिया। इससे आक्रोशित लोगों ने सड़क को जाम कर दिया था। इससे रोड पर वाहनों की लंबी कतार लग गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 08:53 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 08:53 PM (IST)
रातू में ट्रक ने महिला को कुचला, ग्रामीणों ने विरोध में लगाया जाम
रातू में ट्रक ने महिला को कुचला, ग्रामीणों ने विरोध में लगाया जाम

संसू, रातू : रातू थाना क्षेत्र के रिंग रोड सिमलिया में सोमवार को लगभग 3.30 बजे दस चक्का ट्रक की चपेट में आने से एक महिला की मौत हो गई। मृत महिला की पहचान चान्हो के रघुनाथपुर निवासी हेमंती देवी 65वर्ष पति बुलू सिंह के रूप में हुई। घटना से गुस्साए स्वजनों व ग्रामीणों ने रोड को जाम कर दिया। बाद में पुलिस अधिकारियों के समझाने पर माने। इस दौरान वाहनों की लंबी कतार लग गई थी। महिला अपनी बेटी के घर रातू स्थित सिमलिया कठर टोली आई थी। दुर्घटना के बाद परिजनों ने सिमलिया रिंग रोड को शाम चार बजे जाम कर दिया। घटना की जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर पहुंची पीसीआर 29 ने शव को तुरंत पोस्टमार्टम के लिए रिम्स पहुंचा दिया। सड़क जाम कर रहे मृतक के स्वजनों ने गाड़ी के मालिक और ड्राइवर को घटनास्थल पर बुलाने की माग की। रातू थाना प्रभारी आभाष कुमार मृतक के स्वजनों को मनाने का प्रयास करते रहे। शाम शाम छह बजे के करीब स्वजनों और पुलिस प्रशासन के बीच एक समझौता हुआ। इसमें पुलिस प्रशासन की ओर से स्वजनों को पाच हजार नकद, एक इंदिरा आवास और सभी सरकारी सुविधाएं उपलब्ध कराने की बात कही गई। तब जाकर स्वजनों ने सड़क जाम हटाया। जाम हटने के साथ ही यातायात सुचारू रूप से चालू हो गया। बताते चलें कि सिमलिया रिेग रोड के पास अक्सर दुर्घटनाएं हो रही हैं। स्थानीय लोगों ने कई बार सड़क पर स्पीड ब्रेकर बनाने की माग की, लेकिन अभी तक प्रशासन ने इस संबंध में कोई काम नहीं किया।

--------

सड़क हादसे में एक ही परिवार के पांच लोग जख्मी

संसू, चान्हो : एनएच-75 में पकरियो पुल के निकट सोमवार को सड़क दुर्घटना में बाइक पर सवार दो छोटे बच्चे सहित एक ही परिवार के पाच लोग घायल हो गए। घायलों का चान्हो सीएचसी में प्राथमिक इलाज कराया गया। यहां से बेहतर इलाज के लिए रिम्स रेफर किया गया है। घटना करीब चार बजे की है। बताया जा रहा है कि चान्हो के गुटुवा गाव का 35 वर्षीय शनिचरवा उराव अपनी पत्‍‌नी शाति देवी, मा सरिया उराव व दो बच्चे आरिश उराव पांच वर्ष व राहुल उराव तीन वर्ष के साथ एक ही बाइक पर अपनी ससुराल हनहट जा रहा था। इसी क्रम में चामा में एक व्यक्ति को धक्का मारकर भाग रहे बाइक के पीछे से आ रहे एक ट्रक ने उन्हें अपनी चपेट में ले लिया। चान्हो थाना पुलिस ने दुर्घटना के बाद भागने का प्रयास कर रहे ट्रक को पकड़ लिया है।

chat bot
आपका साथी