सीएमएचक्यू खनन में प्रशिक्षण अकादमी का हुआ उद्घाटन

एनटीपीसी कोयला खनन मुख्यालय (सीएमएचक्यू) रांची में शुक्रवार को खनन प्रशिक्षण अकादमी का उदघाटन किया। ये उद्घाटन दिलीप एनटीपीसी लिमिटेड के निदेशक (मानव संसाधन) कुमार पटेल ने किया। इस मौके पर खनन विभाग के प्रमुख सरिपुत्त मिश्रा आदि थे।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Fri, 15 Jan 2021 05:15 PM (IST) Updated:Fri, 15 Jan 2021 05:15 PM (IST)
सीएमएचक्यू खनन में प्रशिक्षण अकादमी का हुआ उद्घाटन
सीएमएचक्यू खनन में प्रशिक्षण अकादमी का हुआ उद्घाटन। जागरण

रांची, जासं । एनटीपीसी कोयला खनन मुख्यालय (सीएमएचक्यू), रांची में शुक्रवार को खनन प्रशिक्षण अकादमी का उदघाटन किया। ये उद्घाटन दिलीप एनटीपीसी लिमिटेड के निदेशक (मानव संसाधन) कुमार पटेल ने किया। इस मौके पर खनन विभाग के प्रमुख सरिपुत्त मिश्रा, महाप्रबंधक (मानव संसाधन) मलंचा मैथ्यू, और विभागीय विभागाध्यक्ष उपस्थित थे।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कुमार पटेल ने कहा कि एनटीपीसी कोयला खनन परियोजनाओं में तैनात खनन अधिकारियों की दक्षता विकास के लिए प्रशिक्षण अकादमी का उपयोग किया जाएगा। प्रशिक्षण का एक बड़ा हिस्सा प्रबंधकीय पहलुओं के लिए बाकी को छोड़कर डोमेन विशिष्ट होगा। उन्होंने कहा कि खान सुरक्षा महानिदेशालय द्वारा कर्मचारियों को योग्यता प्रमाण पत्र प्राप्त करने में मदद करने के लिए सहायता प्रदान करने की भी आवश्यकता है।

कुमार पटेल ने इस अवसर पर कर्मचारी के मनोरंजन केंद्र का भी उदघाटन किया। मनोरंजन केंद्र में उत्पादकता बढ़ाने के लिए कार्यालय के काम के लंबे घंटों से ब्रेक लेने के लिए कर्मचारी को संलग्न करने के लिए फिटनेस उपकरणों का प्रावधान है। अध्ययनों ने साबित किया है कि हर 90 मिनट में छोटा ब्रेक लेने से उत्पादकता बढ़ सकती है।कार्यक्रम में निदेशक (मानव संसाधन) ने कोयला खनन कार्यों की समीक्षा की और यात्रा के दौरान विभागाध्यक्षों से भी बातचीत की।

chat bot
आपका साथी