ट्रैफिक जाम से राजधानीवासी परेशान, करीब तीन घंटे तक रेंगते रहे वाहन

राजधानी रांची की सड़कों पर सोमवार को दिन भर जाम लगा रहा

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 06:00 AM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 06:00 AM (IST)
ट्रैफिक जाम से राजधानीवासी परेशान, करीब तीन घंटे तक रेंगते रहे वाहन
ट्रैफिक जाम से राजधानीवासी परेशान, करीब तीन घंटे तक रेंगते रहे वाहन

जागरण संवाददाता, रांची: करमा पर्व और रविवार को साप्ताहिक छुट्टी के बाद सोमवार को राजधानी की सड़कों पर लोड कुछ ज्यादा रहा। दोपहर में राजधानी की सभी प्रमुख सड़कें जाम से कराहती रही। दो घंटे तक शहर के सभी मुख्य मार्गों पर आवागमन लगभग ठप सा हो गया था। वाहन रेंगते नजर आए। लालपुर से कचहरी, रातू रोड, अलबर्ट एक्का चौक से मेनरोड, शहीद चौक से कचहरी, कचहरी रोड से रातू रोड, लालपुर से थड़पखना, चर्च रोड में 12 बजे के बाद पैदल चलना भी मुश्किल नजर आ रहा था। करीब दो घंटे तक यही स्थिति रही। आवश्यक कार्य से जाने वाले काफी परेशान हुये। यहां तक कि जहां-तहां एंबुलेंस भी फंसा रहा। सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार नजर आ रही थी। एक किलोमीटर तक का सफर पूरा करने में आधा घंटा से ज्यादा का समय लग रहा था। दोपहर में जिनकी ट्रेन या फ्लाइट थी उनकी परेशानी सबसे ज्यादा थी।

वहीं, जाम को क्लीयर कराने में ट्रैफिक पुलिस के पसीने छूट रहे थे। स्थिति की गंभीरता को देखते हुये बाद में स्थानीय थानों को ट्रैफिक पुलिस की मदद में लगाया गया। डीएसपी स्तर के अधिकारी सड़कों पर उतरे तब जाकर जाम क्लीयर हो पाया। हालांकि, शाम में पांच बजे दोबारा जाम की स्थिति उत्पन्न हो गई।

दोपहर तीन बजे बरियातू निवासी सलीम को फैमिली पार्टी में चिरौंदी जाना था। अलबर्ट एक्का चौक पर गिफ्ट खरीदकर बाइक से अपनी पत्नी के साथ चिरौंदी की ओर बढ़े। अलबर्ट एक्का चौक से करमटोली चौक पहुंचने में ही 4.30 बज गये। जाम से झल्लाये सलीम रांची की ट्रैफिक व्यवस्था पर बिफरे हुये थे। उन्होंने बताया कि पांच बजे एक आवश्यक मीटिग में शामिल होना था। अब कैसे पार्टी में शामिल हों और कब मीटिग में जायें।

लग रहा था जाम, चालान काटने में व्यस्त दिखे ट्रैफिक जवान --------------------

एक ओर जाम लंबी हो रही थी दूसरी ओर राजधानी के विभिन्न ट्रैफिक पोस्ट पर तैनात जवान की प्राथमिकता बिना हेलमेट वालों का चालान काटने का था। कुछ ऐसा ही नजारा हरमू रोड के शनि मंदिर चौक का देखने को मिला। जाम से बेपरवाह ट्रैफिक जवान बाइक सवार को रोक कर चालान काटने में व्यस्त दिखे।

ट्रैफिक एसपी का तर्क, 130 जवान ट्रेनिग पर हैं, कई जगह सड़क पर चल रहा निर्माण कार्य

जाम के बाबत पूछने ट्रैफिक एसपी रीष्मा रमेशन ने कहा कि सोमवार को ट्रैफिक लोड कुछ ज्यादा रहा। जबकि राजधानी में करीब 275 ट्रैफिक जवान प्रतिनियुक्त हैं इसमें से 130 जवान ट्रेनिग पर गये हैं। दूसरी ओर जगह-जगह सड़क किनारे निर्माण कार्य चल रहा है। इन्हीं वजहों से जाम लगी।

जाम के

chat bot
आपका साथी