Jharkhand News: हैदरनगर में चौथे दिन माने व्यवसायी, अनिश्चितकालीन बंद स्थगित कर खोलीं दुकानें

Jharkhand News पलामू जिला के हैदरनगर प्रखंड मुख्यालय में मां दुर्गा की प्रतिमा विसर्जन जुलूस के दौरान 101 लोगों पर दर्ज मुकदमा के विरोध में हैदरनगर बाजार की बंद दुकानें चाैथे दिन बुधवार की सुबह से खुल गईं। व्यवसायियों ने उपायुक्त के आश्वासन पर अनिश्चितकालीन बंदी को स्थगित कर दिया।

By Kanchan SinghEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 11:18 AM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 11:18 AM (IST)
Jharkhand News: हैदरनगर में चौथे दिन माने व्यवसायी, अनिश्चितकालीन बंद स्थगित कर खोलीं दुकानें
हैदरनगर में चौथे दिन अनिश्चितकालीन बंद स्थगित कर दुकानें खोली गईं।

मेदिनीनगर, जासं। पलामू जिला के हैदरनगर प्रखंड मुख्यालय में मां दुर्गा की प्रतिमा विसर्जन जुलूस के दौरान 101 लोगों पर दर्ज मुकदमा के विरोध में हैदरनगर बाजार की बंद दुकानें चाैथे दिन बुधवार की सुबह से खुल गईं। व्यवसायियों ने उपायुक्त के आश्वासन के बाद अनिश्चितकालीन बंदी को स्थगित कर दिया। जानकारी के अनुसार पलामू के सांसद विष्णुदयाल राम की पहल पर पलामू के उपायुक्त शशि रंजन व पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार सिन्हा के साथ मंगलवार की देर शाम व्यवसासयियों की बातचीत हुई। इसमें उपायुक्त ने आश्वासन दिया है कि टीम गठित कर पूरे मामले की निष्पक्ष जांच कराई जाएगी।

जांच रिपोर्ट आने के बाद ही दर्ज प्राथमिकी के संदर्भ में आग की कार्रवाई की जाएगी। इस बीच नामजद व अज्ञात पर दर्ज प्राथमिकी के संदर्भ में कार्रवाई पर रोक रहेगी। इधर बाजार की दुकाने खुल जाने से पूरे प्रखंड के लोगों ने राहत की सांस ली है। तीन दिनों से लगातार बाजार की दुकानें बंद रहने से आम लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। खासकर सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों से सामान लेने आए ग्रामीणों खाली हाथ वापस लौटना पड़ता था। सब्जियों के दाम आसमान छूने लगे थे।

मालूम हो कि विजयादशमी के दिन निकले प्रतिमा विसर्जन जुलूस में लाउडस्पीकर पर बज रहे भजन पर एतराज जताते जुलूस को रोकर दंडाधिकारी ने लाउडस्पीकर खुलवा दिया था। इससे नाराज पूजा समितियों के लोगों ने जुलूस मार्ग को जामकर एक घंटे तक प्रतिमा को वहीं रखा। प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इसके बाद दंडाधिकारी ने एक नामजद व 100 अज्ञात लोगों के खिलाफ थाना में प्राथमिकी दर्ज करा दी हैं। इसके विरोध में हैदरनगर के व्यवसायियों ने 17 अक्टूबर से अनिश्चितकालीन बाजार बंद कर रखा था।

chat bot
आपका साथी