top menutop menutop menu

Top Ranchi News of the Day, 5th July 2020, सरयू राय का खुलासा, मैट्रिक का परिणाम, कोयला खदानों में लौटे कामगार, 8वीं की विशेष परीक्षा, लालू से मिले सुबोधकांत

Top Ranchi News of the Day, 5th July 2020, सरयू राय का खुलासा, मैट्रिक का परिणाम, कोयला खदानों में लौटे कामगार, 8वीं की विशेष परीक्षा, लालू से मिले सुबोधकांत
Publish Date:Sun, 05 Jul 2020 05:30 PM (IST) Author: Sujeet Kumar Suman

रांची, जेएनएन। Top Ranchi News of the Day 5th July 2020 - रविवार शाम पांच बजे तक की रांची की टॉप 5 खबरें। सरयू राय ने एक ट्वीट कर कहा है कि 2017 में सारंडा में अवैध रूप से लौह अयस्‍क का खनन किया गया था। जैक बाेर्ड दसवीं का परिणाम 10 जुलाई तक जारी कर दिया जाएगा। तीन दिनों की हड़ताल के बाद कोयला मजदूर वापस काम पर लौटे। 8वीं की विशेष परीक्षा के लिए 6 जुलाई से आवेदन करें। बिना अनुमति लिए कांग्रेस नेता सुबोधकांत सहाय ने लालू प्रसाद से मुलाकात की। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

विधायक सरयू राय का खुलासा, सारंडा में लौह अयस्‍क का हुआ था अवैध खनन

निर्दलीय विधायक सरयू राय ने ट्वीट कर कहा है कि सारंडा में एक कंपनी ने अवैध रूप से लौह अयस्‍क का खनन किया था। यह सब खान सचिव और खान मंत्री की जानकारी में हो रहा था। लेकिन इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की गई। उन्‍होंने अपने ट्वीट में कहा है कि क्‍या मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन इस पर कार्रवाई करेंगे। सरयू राय के अनुसार एक अप्रैल 2017 से 31 दिसंबर 2017 तक सारंडा में एक कंपनी ने लौह अयस्‍का का अवैध खनन किया था।

झारखंड बोर्ड दसवीं का प‍रीक्षा परिणाम 10 जुलाई तक

झारखंड एकेडमिक काउंसिल की 10वीं बोर्ड की परीक्षा का परिणाम 10 जुलाई तक आ सकता है। प्रश्न पत्रों का मूल्यांकन का कार्य पूरा हो चुका है। जैक के अध्यक्ष अरविंद प्रसाद सिंह के अनुसार, कॉपियों का मूल्यांकन हो गया है। अब जल्द ही रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा। मैट्रिक परीक्षा के परिणाम के अलावा इंटर साइंस व कॉमर्स का रिजल्ट भी जल्द ही जारी किया जाएगा। बताया जा रहा है कि 10 से 15 जुलाई तक इसका भी रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा। बता दें कि कोरोना वायरस के कारण परिणाम जारी करने में विलंब हुआ है।

तीन दिनों बाद कोयला खदानों में लौटे कामगार

कोयला उद्योग में पिछले तीन दिनों से जारी हड़ताल शनिवार को समाप्त हो गई। आज रविवार से कामगार काम पर लौट आए। हालांकि श्रमिक संगठनों की नजर कामर्शियल माइनिंग की दिशा में सरकार के स्तर से उठाए जा रहे हर कदम पर होगी। 18 अगस्त को प्रस्तावित देशव्यापी हड़ताल को सफल बनाने के साथ-साथ कोल इंडिया के खिलाफ लंबी लड़ाई की तैयारी करेगा। हड़ताल के तीसरे दिन शनिवार को कोल इंडिया ने विज्ञप्ति जारी कर कर्मचारियों को आश्वस्त किया कि सीसीएल का कोई भी खदान कॉमर्शियल माइनिंग में नहीं जाएगा और किसी कर्मचारी की छंटनी नहीं होगी। बताया जा रहा है कि इस हड़ताल से लगभग 61 करोड़ रुपये के राजस्‍व का नुकसान है।

8वीं की विशेष परीक्षा के लिए 21 जुलाई तक जमा करें फाॅर्म

झारखंड एकेडमिक काउंसिल आठवीं बोर्ड की विशेष परीक्षा के आयोजन की तैयारी कर रहा है। परीक्षा फार्म 6 जुलाई से भरा जाएगा। जैक ने सभी स्कूल के प्रधानाध्यापक से कहा है कि वे छात्र-छात्राओं का परीक्षा आवेदन प्रपत्र 21 जुलाई तक ऑनलाइन माध्यम से जमा करना सुनिश्चित करें। इसके बाद कोई भी आवेदन प्रपत्र स्वीकार नहीं किया जाएगा। परीक्षा की तिथि की घोषणा लॉकडाउन समाप्ति के बाद की जाएगी। इस विशेष परीक्षा में वैसे छात्र-छात्राएं शामिल होंगे जो बोर्ड परीक्षा-2020 में किसी कारण से शामिल नहीं हो सके थे या जो इस परीक्षा में फेल कर गए थे।

कांग्रेस नेता सुबोधकांत सहाय रिम्‍स में लालू प्रसाद से मिले

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय ने शनिवार को बिना अनुमति रिम्स में लालू यादव से मुलाकात की। उन्‍होंने पिछले दरवाजे से लालू के पेईंग वार्ड में एंट्री ली। करीब आधे घंटे तक दोनों नेताओं के बीच बिहार चुनाव समेत कई मुद्दों पर चर्चा हुई। पिछले चार महीने के दौरान लालू से बिना अनुमति मुलाकात का सिलसिला बढ़ गया है। हालांकि लालू से मिलकर बाहर निकलने के बाद सुबोधकांत ने मीडिया से बातचीत में कहा कि वे सूचना देकर आए थे। लेकिन काराधीक्षक के अनुसार, इन दिनों किसी को भी लालू प्रसाद से मिलने के लिए अनुमति नहीं दी गई है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.