top menutop menutop menu

Top Ranchi News of the Day, 21st October 2019, छठी जेपीएससी पर बड़ा फैसला, जोमैटो का मैसेज, बाबूलाल का लैपटॉप का वादा, मधु कोड़ा, सीआरपीएफ

रांची, जेएनएन। Top Ranchi News of the Day 21st October 2019 - सोमवार शाम पांच बजे तक की रांची की टॉप 5 खबरें। छठी जेपीएससी परीक्षा पर झारखंड हाई कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए सरकार के आदेश को खारिज कर दिया है। जोमैटो के एक मैसेज से हड़ताल कर रहा कर्मचारी तनाव में आ गया। बाबूलाल मरांडी ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में लैपटॉप देने का वादा किया है। झारखंड हाई कोर्ट में मधु कोड़ा मामले की अगली सुनवाई 16 नवंबर को होगी। सीआरपीएफ ने पुलिस स्मृति दिवस पर रक्तदान किया। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

छठी जेपीएससी मेंस रिजल्ट पर हाई कोर्ट का बड़ा फैसला, सरकार का आदेश खारिज

छठी जेपीएससी परीक्षा पर झारखंड हाई कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है। सरकार के संकल्प को खारिज करते हुए प्रारंभिक परीक्षा में सफल सिर्फ 6103 परीक्षार्थियों के रिजल्ट से मेंस परीक्षा के उत्तीर्ण के तौर पर जारी करने के आदेश दिए गए है। मेंस परीक्षा के परिणाम पर रोक को चुनौती देने वाली याचिका पर सोमवार को काफी गहमागहमी के बीच उच्च न्यायालय ने अपना अहम फैसला सुनाया। प्रारंभिक परीक्षा में तीन बार संशोधनों के बाद 34 हजार 634 अभ्यर्थी सफल घोषित किए गए थे। इस फैसले से झारखंड के हजारों परीक्षार्थियों का भविष्य अधर में लटक गया है।

जोमैटो के मैसेज से हड़ताल कर रहे एक कर्मचारी की मौत

जोमैटो के कर्मचारियों की चल रही हड़ताल के बीच कंपनी के एक मैसेज से एक कर्मचारी तनाव में आ गया। बताया जा रहा है कि धीरेन्द्र कुमार सिंह नाम का कर्मचारी कंपनी का मैसेज पढऩे के बाद तनाव में आ गया और उसे ब्रेन हैमरेज हो गया। इससे उसकी मौत हो गई। धीरेन्द्र की पत्नी सुनीता देवी ने बताया कि सोमवार सुबह अचानक धीरेन्द्र की तबीयत बिगड़ गई। इसके बाद आनन-फानन में परिजन उसे लेकर रिम्स पहुंचे, जहां कुछ देर इलाज के बाद डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

सरकार बनाने के दावे के साथ बाबूलाल मरांडी ने लैपटॉप देने का किया वादा

झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियां लोक-लुभावने वादे कर जनता को लुभा रहे हैं। इसी क्रम में सोमवार को झारखंड विकास मोर्चा के प्रमुख बाबूलाल मरांडी ने भी अपने वादों का पिटारा खोल दिया है। रांची में सोमवार को मीडिया से मुखातिब बाबूलाल ने दावा किया कि झारखंड में हमारी सरकार बनेगी। चुनाव को लेकर अपनी पार्टी की चुनावी घोषणा को जाहिर करते हुए उन्होंने बाबूलाल लैपटॉप योजना लांच की। कहा कि झाविमो की सरकार बनी तो 10वीं उतीर्ण सभी छात्र-छात्राओं को लैपटॉप मिलेगा।

पूर्व सीएम मधु कोड़ा मामले में अब 16 नवंबर को सुनवाई

पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा के मामले में झारखंड हाई कोर्ट में अब 16 नवंबर को सुनवाई होगी। सोमवार को उच्च न्यायालय में इस मामले में अहम सुनवाई हुई। जस्टिस एबी सिंह की अदालत ने निचली अदालत में चल रहे मामले को निरस्त करने को लेकर उनकी याचिका पर सीबीआइ से जवाब मांगा है। पिछली सुनवाई में पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा की याचिका पर सुनवाई करते हुए हाई कोर्ट ने निचली अदालत से केस की स्टेट्स रिपोर्ट मांगी थी। इस मामले में सीबीआइ ने आइवीआरसीएल कंपनी, पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा सहित अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।

सीआरपीएफ ने पुलिस स्मृति दिवस पर शहीदों को किया याद

सीआरपीएफ झारखंड सेक्टर ने पुलिस स्मृति दिवस पर आज सोमवार को शहीदों को याद किया। रांची में आयोजित मुख्य कार्यक्रम में पुलिस महानिरीक्षक संजय आनंद लाटकर ने शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की और उपस्थित जवानों को संबोधित किया। पुलिस महानिरीक्षक ने शहीदों के स्मारक पर माल्यार्पण किया। इस मौके पर पुलिस महानिरीक्षक के नेतृत्व में शहीदों को याद करते हुए उनके सम्मान में विभिन्न स्वंयसेवी संगठनों के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.