Tokyo Olympics: झारखंड की बेटियों का वादा, टोक्‍यो ओलिंपिक से मेडल लेकर आएंगे

Tokyo Olympics Jharkhand News टोक्‍यो से निक्की और सलीमा ने अपने अभिभावकों से फोन पर बातचीत के क्रम में जीतकर लौटने की बात कही। इधर रांची में सीएम ने दोनों के परिजनों को पांच-पांच लाख का चेक सौंपा और खिलाड़‍ियों को नियुक्ति पत्र दिए।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 08:43 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 06:38 AM (IST)
Tokyo Olympics: झारखंड की बेटियों का वादा, टोक्‍यो ओलिंपिक से मेडल लेकर आएंगे
Tokyo Olympics, Jharkhand News सलीमा के पिता व परिवार के अन्‍य सदस्‍य।

रांची, राज्य ब्यूरो। ओलिंपिक में देश का प्रतिनिधित्व कर रहीं झारखंड की बेटियों ने अपने अभिभावकों से बातचीत के क्रम में मेडल लेकर ही वापस आने का वादा किया है। पिछला मैच जीतने के बाद उत्साहित बच्चियों ने परिजनों से फोन पर बातचीत की और उनसे आशीर्वाद लिया। ओलिंपिक खेलने गईं निक्की प्रधान के पिता सोमा प्रधान ने कहा कि उन्हें बेटी ने फोन पर कहा है कि वह मेडल लेकर ही लौटेगी। इसी प्रकार सलीमा टेटे के पिता बेटी की उपलब्धियों से उत्साहित दिखे।

दोनों के परिजन मंगलवार को रांची के प्रोजेक्ट भवन में आयोजित सम्मान समारोह सह नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम में पहुंचे थे। सीएम ने दोनों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये का चेक सौंपा है। सोमा प्रधान ने चेक मिलने के बाद कहा कि अब इस राशि से उनका जर्जर मकान दुरुस्त हो जाएगा। उन्होंने बताया कि घर की मरम्मत का काम अभी मजदूरों की कमी के कारण नहीं हो पा रहा है। गांव के मजदूर फिलहाल खेती में जुटे हैं। चार बच्चियों के पिता सोमा अपनी बेटियों की उपलब्धि से कुछ खास ही खुश नजर आए। उनके साथ पत्नी जीतन देवी व बेटी शशि प्रधान भी मौजूद थीं।

इसी प्रकार सलीमा टेटे के पिता सुलक्षण टेटे और बहन महिमा टेटे कार्यक्रम में मौजूद थीं। सुलक्षण टेटे ने कहा कि लगभग 15-16 वर्ष पहले सिपाही बहाली में भाग लेने के लिए जाने की तैयारी की थी, लेकिन हॉकी खेलने में बेटी का मन लगने के कारण नहीं गए और गांव में खेती-बारी करते रहे। कहा कि उनकी मेहनत और कुर्बानी दोनों काम आ गई। कार्यक्रम में दीपिका कुमारी की माता गीता देवी भी मौजूद थीं। इसी दौरान खेल में बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़‍ियों को सीधी नियुक्ति का पत्र भी सौंपा गया।

आप खेल में जौहर दिखाइए, सरकार आपके परिवार की चिंता करेगी

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने प्रोजेक्ट भवन सचिवालय में खिलाड़‍ियों को संबोधित करते हुए कहा कि आप खेल में अपना जौहर दिखाइए, सरकार आपकी अन्य जरूरतों और परिवार की चिंता करेगी। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खिलाड़‍ियों को हुनर निखारने तथा बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार लगातार प्रयास कर रही है। खेल और खिलाड़ि‍यों के लिए लगातार नई सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं, ताकि राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर राज्य और देश का नाम रौशन कर सकें। कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने पैरा ओलंपिक में देश का प्रतिनिधित्व करनेवाले अजय राज को तीन लाख रुपये प्रदान किए। इस दौरान 12 खिलाड़‍ियों को गृह विभाग में नियुक्ति पत्र प्रदान किया गया।

chat bot
आपका साथी