Light House Project: लाइट हाउस के लिए आज होगी मिट्टी की जांच, फोर्स लेकर पहुंचेंगे अधिकारी

धुर्वा के पंचमुखी मंदिर के पास स्थित मैदान में लाइट हाउस के लिए मंगलवार को मिट्टी की जांच होगी। इसके लिए अधिकारियों ने तैयारी कर ली है। मिट्टी की जांच के लिए ठेकेदार मशीन लेकर मैदान में पहुंचेगा। विरोध को देखते हुए अधिकारी भी भारी पुलिस फोर्स लेकर यहां आएंगे।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 12:40 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 12:40 PM (IST)
Light House Project: लाइट हाउस के लिए आज होगी मिट्टी की जांच, फोर्स लेकर पहुंचेंगे अधिकारी
Light House Project: लाइट हाउस के लिए आज होगी मिट्टी की जांच। जागरण

रांची, जासं । धुर्वा के पंचमुखी मंदिर के पास स्थित मैदान में लाइट हाउस के लिए मंगलवार को मिट्टी की जांच होगी। इसके लिए अधिकारियों ने तैयारी कर ली है। मिट्टी की जांच के लिए ठेकेदार मशीन लेकर मैदान में पहुंचेगा। विरोध को देखते हुए अधिकारी भी भारी पुलिस फोर्स लेकर यहां आएंगे। मिट्टी की जांच के बाद भूमि की हदबंदी भी कर दी जाएगी और घोषित कर दिया जाएगा कि यहां लाइट हाउस बनेंगे।

गौरतलब है कि इस मैदान में लाइट हाउस बनाने का बस्ती के लोग विरोध कर रहे हैं। पहले ठेकेदार के लोग जब भी यहां पहुंचते थे तो बस्ती के लोग काम नहीं करने देते थे। इसीलिए सोमवार को एसडीओ रांची उत्कर्ष गुप्ता भारी पुलिस फोर्स लेकर मौके पर पहुंचे थे। लेकिन ठेकेदार मशीन नहीं ला सका था। इस वजह से मिट्टी की जांच नहीं हो सकी थी। अधिकारी 3 घंटे इंतजार के बाद वापस लौट गए थे। अब मंगलवार को दोपहर के बाद मिट्टी की जांच की जाएगी। गौरतलब है कि यहां लाइट हाउस बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आनलाइन शिलान्यास किया था।

chat bot
आपका साथी