बीएयू में नामांकन का आज आखिरी मौका, JCECEB की वेबसाइट पर पंजीयन शुरू

BAU Admission 2021 News झारखंड संयुक्त प्रवेश परीक्षा पर्षद (जेसीईसीईबी) ने बिरसा कृषि विश्वविद्यालय (बीएयू) के सत्र 2020-21 के विभिन्न स्नातक में नामांकन के लिए तृतीय आनलाइन काउंसलिंग के लिए आज से आनलाइन रजिट्रेशन शुरू हो गयी है।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 08:29 AM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 08:29 AM (IST)
बीएयू में नामांकन का आज आखिरी मौका, JCECEB की वेबसाइट पर पंजीयन शुरू
बीएयू में नामांकन का आज आखिरी मौका, JCECEB की वेबसाईट पर पंजीयन शुरू। जागरण

रांची, जासं । झारखंड संयुक्त प्रवेश परीक्षा  पर्षद (जेसीईसीईबी) ने बिरसा कृषि विश्वविद्यालय (बीएयू) के सत्र 2020-21 के विभिन्न स्नातक में नामांकन के लिए तृतीय आनलाइन काउंसलिंग के लिए आज से आनलाइन रजिट्रेशन शुरू हो गयी है। जेसीईसीई-2020 परीक्षा के आधार पर प्रथम एवं द्वितीय आनलाइन काउंसेलिंग के बाद कृषि विश्वविद्यालय के विभिन्न स्नातक में रिक्त सीटों के लिए तीसरी काउंसलिंग होगी।

आनलाइन काउंसलिंग के बाद पर्षद द्वारा सीटों का आवंटन, लाकिंग एवं प्रोविजनल अलांटमेंट लेटर दिया जाएगा। इसके पर्षद की वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है। आवंटित संस्थानों में प्रमाण-पत्रों व अभिलेखों का सत्यापन व नामांकन 05 से 10 मार्च तक होगा।

बीएयू के सत्र 2020-21 के विभिन्न स्नातक विषयों में प्रथम एवं द्वितीय काउंसलिंग के बाद 134 सीट रिक्त है। इनमें कृषि महाविद्यालयों में रांची 6, गढ़वा में 13, देवघर में 16 एवं गोड्डा में 19 सीटें खाली है। कृषि अभियांत्रिकी महाविद्यालय, रांची में 07 तथा उद्यान महाविद्यालय, चाईबासा में 21 सीटें खाली है। इसी तरह वानिकी महाविद्यालय, रांची में 15, डेयरी टेक्नोलॉजी कॉलेज, हंसडीहा (दुमका) में 20 तथा मत्स्यिकी महाविद्यालय के 17 खाली सीटों पर तृतीय आनलाइन काउंसलिंग के आधार पर नामांकन होगा।

इसके लिए पर्षद की वेबसाईट http://jceeb.jharkhand.gov.in पर उपलब्ध लिंक online counselling for admission in agriculture and other courses -2020 को क्लिक कर दिये गये दिशा-निर्देश के विकल्पों को भरकर पंजीयन कराया जा सकता है।

chat bot
आपका साथी