Jharkhand Crime: चतरा में एके - 47 के साथ एरिया कमांडर समेत तीन उग्रवादी धराए

Jharkhand Crime चतरा जिले की पुलिस ने प्रतिबंधित टीएसपीसी के तीन उग्रवादियों को गिरफ्तार कर लिया है। लावालौंग थाना क्षेत्र से रीजनल कमांडर आक्रमण दस्ते का एरिया कमांडर श्रवण उरांव उर्फ हेमंत समेत तीन उग्रवादियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

By Kanchan SinghEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 06:30 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 06:30 PM (IST)
Jharkhand Crime: चतरा में एके - 47 के साथ एरिया कमांडर समेत तीन उग्रवादी धराए
चतरा जिले की पुलिस ने प्रतिबंधित टीएसपीसी के तीन उग्रवादियों को गिरफ्तार कर लिया है।

चतरा, जासं। प्रतिबंधित टीएसपीसी उग्रवादियों के विरुद्ध चतरा पुलिस को सोमवार को बड़ी कामयाबी मिली है। लावालौंग थाना क्षेत्र से रीजनल कमांडर आक्रमण दस्ते का एरिया कमांडर श्रवण उरांव उर्फ हेमंत समेत तीन उग्रवादियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। उग्रवादियों के पास से एक-47 रायफल, 7.62 एमएम का 20 चक्र कारतूस व विभिन्न कंपनियों के तीन मोबाईल फोन बरामद किए गए हैं। एसपी राकेश रंजन को मिली गुप्त सूचना के आधार पर सिमरिया एसडीपीओ अशोक प्रियदर्शी के नेतृत्व में गठित टीम ने की कार्रवाई की।

चतरा जिले की पुलिस ने सोमवार को एरिया कमांडर सहित तीना उग्रवादियों को हथियारों के साथ धर दबोचा है। गिरफ्तार उग्रवादियों में एरिया कमांडर बिहार के रोहतास जिला के आमडीह थाना क्षेत्र व वर्तमान पता सदर थाना क्षेत्र के कठौतिया गांव निवासी स्व. कृष्णा उरांव का पुत्र श्रवण उरांव उर्फ हेमंत, सक्रिय सदस्य पलामू जिले के पांकी थाना क्षेत्र के चंदवार गांव निवासी अनिल सिंह का पुत्र श्रवण कुमार सिंह व पलामू जिला के मनातू थाना क्षेत्र के बड़की नागद गांव निवासी इंद्रदेव यादव का पुत्र हरजित यादव का नाम शामिल है।

पुलिस अधीक्षक राकेश रंजन ने सोमवार को अपने कार्यालय में इसकी विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने बताया कि टीएसपीसी रिजनल कमेटी सदस्य आक्रमण गझू की टीम का एरिया कमांडर श्रवण उरांव अपने परिवार के कुछ सदस्यों के साथ गया से गोसाईंडीह (झारखंड-बिहार) बॉडर की तरफ आने वाला है, इसकी सूचना पुलिस को मिली थी। सूचना के आलोक में सिमरिया अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अशोक रविदास के नेतृत्व में एक छापेमारी दल का गठन किया गया। छापेमारी दल ने गोसाईंडीहके पास वाहन चेकिंग अभियान चलाया।

अभियान के दौरान पुलिस ने एरिया कमांडर श्रवण उरांव को पकड़ लिया। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने सक्रिय सदस्य हरजित यादव व श्रवण कुमार सिंह को हेमंत के एके-47 रायफल के साथ गिरफ्तार कर लिया गया। एसपी ने बताया कि श्रवण उरांव टीएसपीसी का एरिया कमांडर है। बताया कि श्रवण के खिलाफ कुंदा थाना में कई मामला दर्ज है। बताया कि इन तीनों के पास से पुलिस ने 7.62 एमएम के बीस चक्र जिंदा गोली व तीन मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं। छापेमारी दल में पुलिस अवर निरीक्षक सचिन दास, लावालौंग थाना प्रभारी विवेक कुमार सहित जिला बल के पुलिस कर्मी शामिल थे।

chat bot
आपका साथी