श्री श्याममंदिर के स्थापना दिवस पर जुटेंगे हजारों श्रद्धालु

जागरण संवाददाता रांची अग्रसेन पथ स्थित श्री श्याम मंदिर का 15 वां स्थापना दिवस दो फरवरी को धूम

By JagranEdited By: Publish:Wed, 29 Jan 2020 02:07 AM (IST) Updated:Wed, 29 Jan 2020 06:11 AM (IST)
श्री श्याममंदिर के स्थापना दिवस पर जुटेंगे हजारों श्रद्धालु
श्री श्याममंदिर के स्थापना दिवस पर जुटेंगे हजारों श्रद्धालु

जागरण संवाददाता, रांची : अग्रसेन पथ स्थित श्री श्याम मंदिर का 15 वां स्थापना दिवस दो फरवरी को धूमधाम से मनाया जायेगा। इसके लिए मंदिर की सफाई व सजावट का कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है। यह समारोह श्री श्याम मंडल एवं श्री श्याम सेवा ट्रस्ट के संयुक्त प्रयास से आयोजित होगा। समारोह की तैयारी में सैकड़ों सदस्यगण पूरे मनोयोग से जुट गये हैं।

समारोह की तैयारी में सैकड़ों सदस्यगण पूर्ण तन्मयता के साथ लगे हुए हैं। समारोह का शुभारंभ श्री श्याम प्रभु के जयकारों के बीच गोसेवा व गो पूजन से होगा। हरमू रोड स्थित गोशाला में बड़ी संख्या में मंडल के सदस्यों एवं ट्रस्टीजनों की ओर से गो माता की पूजा व सेवा का कार्यक्रम किया जाएगा। गो माता को गुड़-हरी सब्जी-चना इत्यादि पूर्ण श्रद्धा भाव से खिलाया जाएगा। दोपहर 11:30 बजे से अग्रसेन पथ स्थित शीतल टावर के प्रागण में विशाल श्याम भंडारे का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान बड़ी संख्या में श्याम भक्त प्रसाद ग्रहण करेंगे।

----

सजावट के लिए आएंगे कोलकाता से कारीगर

मुख्य आयोजन श्री श्याम मंदिर में अपराह्न 4:30 बजे प्रारंभ होगा। श्री श्याम दरबार को अत्यंत मनभावन तरीके से सजाया जाएगा एवं बजरंगबली व शिव परिवार का भी विशष श्रृंगार होगा। श्रृंगार का कार्य कोलकाता के कुशल कारीगरों द्वारा किया जायेगा। इस अवसर पर अखंड ज्योत जलाकर भव्य संकीर्तन का शुभारंभ होगा। इस खास अवसर पर विशेष रूप से कोलकाता से प्रसिद्ध भजन गायक प्रकाश मिश्रा पधार रहे हैं जो मधुर व भक्तिमय से सरोबार भजनों की अमृत वर्षा करेंगे। रात्रि में महाआरती व प्रसाद वितरण के साथ कार्यक्रम का समापन होगा।

chat bot
आपका साथी