रांची में घर का ताला तोड़कर लाखों के गहने व नकद ले उड़े चोर

जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र के हटिया प्रगति नगर में चोरों ने देवेंद्र लाल कर्ण के घर से लाखों के जेवरात उड़ा ले गए। चोरों ने ग्रिल एवं सभी रूम के दरवाजे के तालों को तोड़कर अलमीरा में रखें सोने एवं चांदी के जेवर की चोरी कर ली।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 08:12 AM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 08:12 AM (IST)
रांची में घर का ताला तोड़कर लाखों के गहने व नकद ले उड़े चोर
रांची में घर का ताला तोड़कर लाखों के गहने व नकद ले उड़े चोर। जागरण

रांची, जेएनएन। जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र के हटिया प्रगति नगर में चोरों ने देवेंद्र लाल कर्ण के घर से लाखों के जेवरात उड़ा ले गए। चोरों ने ग्रिल एवं सभी रूम के दरवाजे के तालों को तोड़कर अलमीरा में रखें सोने एवं चांदी के जेवर की चोरी कर ली। पीड़ित ने बताया कि वे स्नेक्स प्रोसेस इंडिया लिमिटेड से सेवानिवृत्त कर्मचारी है और प्रगति नगर ओवरिया रोड हटिया में घर बनाकर रह रहे हैं।

18 फरवरी को बिहार स्थित अपने घर गए हुए थे। 24 फरवरी बुधवार को सुबह यह अपने घर पहुंचे तब गेट का ताला खोल कर अंदर घुसे तो घर का चैनल का ताला टूटा हुआ था। उसके बाद सभी रूम के दरवाजे में लगे ताले तोड़े हुए थे। अलमीरा अस्त व्यस्त था। सभी सामान अस्त-व्यस्त पड़े हुए थे और अलमीरा में रखे हुए सोने चांदी के सभी जेवर गायब थे। इसकी सूचना उन्होंने जगन्नाथपुर पुलिस को दिया। मौके पर हटिया टीओपी में पदस्थापित दरोगा अंकु कुमार मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का मुआयना कर लौट गए। इन सामानों की हुई है चोरी कान का बाली और झुमका चार जोड़ा, नाक का नथिया चार जोड़ा, चांदी का पायल, एक जोड़ा दरकस, चांदी का एक जोड़ा, सिंधोरा एक, दो पीस चांदी का सिक्का, एक लैपटॉप, सभी सामानों का अनुमानित कीमत तीन से ₹4 लाख रुपए है।

चोरी की घटना से त्रस्त है हटिया के लोग

जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र के हटिया उमरिया रोड टोंक रोड आदि क्षेत्रों में चोरी की घटनाएं बेतहाशा बढ़ गई है। लोग अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं प्रत्येक महीने 10 से 15 चोरी की घटनाएं इस क्षेत्र में हो रही है। थाना तक मामला जाने के बाद कोई कार्रवाई नहीं होती है। आज तक किसी भी चोरी का घटना का उद्भेदन नहीं हो पाया है। अब तो पुलिस थाना क्षेत्र का मामला बता कर मामला को दर्ज करने में भी फेका फेकी कर रही है। इसी तरह के एक मामले में सिटी एसपी के हस्तक्षेप के बाद मामला दर्ज हुआ था और हटिया टू यूपी को पुनर्गठित कर एक दरोगा को यहां पदस्थापित किया गया है। उसके बावजूद भी चोरी की घटना रुकने का नाम नहीं ले रही है।

जांच में बरत रही है पुलिस लापरवाही

प्रगति नगर में भुक्तभोगी देवेंद्र देवेंद्र लाल कर्ण ने बताया कि पुलिस को जानकारी देने के बाद पुलिस तो पहुंची लेकिन किसी भी तरह का जांच-पड़ताल नहीं किया और ना ही डॉग स्क्वाड लाया जबकि मैंने पुलिस को बताया कि चोरों के द्वारा छोड़ा गया चादर चप्पल एवं अन्य सामान घर के कैंपस में पड़ा है।

chat bot
आपका साथी