झारखंड के लोहरदगा में पुलिस जवान के घर ताला तोड़कर नकदी समेत हजारों की चोरी

झारखंड पुलिस के जलवाहक के पद पर चतरा जिला के टंडवा में कार्यरत मोहम्मद अनवर हुसैन के लोहरदगा सदर थाना क्षेत्र के रिहायशी इलाका रहमत नगर क्षेत्र स्थित घर में गुरुवार की रात ताला तोड़कर नकदी समेत हजारों रुपये की चोरी का मामला प्रकाश में आया है।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 04:04 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 04:04 PM (IST)
झारखंड के लोहरदगा में पुलिस जवान के घर ताला तोड़कर नकदी समेत हजारों की चोरी
झारखंड के लोहरदगा में पुलिस जवान के घर ताला तोड़कर नकदी समेत हजारों की चोरी। जागरण

लोहरदगा, जासं । झारखंड पुलिस के जलवाहक के पद पर चतरा जिला के टंडवा में कार्यरत मोहम्मद अनवर हुसैन के लोहरदगा सदर थाना क्षेत्र के रिहायशी इलाका रहमत नगर क्षेत्र स्थित घर में गुरुवार की रात ताला तोड़कर नकदी समेत हजारों रुपये की चोरी का मामला प्रकाश में आया है। जिसके बाद सदर थाना पुलिस मौके पर पहुंचकर चोरी की घटना की जांच-पड़ताल करते हुए अपराधियों की गिरफ्तारी और चोरी गए सामानों की बरामदगी को लेकर छापेमारी शुरू कर दी है।

बताया जाता है कि मोहम्मद अनवर हुसैन टंडवा में डयूटी पर था, जबकि उसके परिवार के सभी सदस्य जिले के भंडरा थाना अंतर्गत अंबेरा गांव गए हुए थे। घर में कोई नहीं था, जिसका फायदा उठाते हुए अपराधियों ने उसके घर के मुख्य दरवाजा पर लगे ताला समेत छह ताला को तोड़कर अलग-अलग कमरों में घूसे और सामानों को तितर-बितर कर दिया। चोरों ने मोहम्मद अनवर हुसैन के घर में रखे आलमीरा को तोड़कर उससे 25 हजार नकद व लगभग 55 हजार रुपये के जवरात, जिसमें सोना का मंगटीका, दो जोड़ी कान का टॉपस दो पीस नाक का कील और मीन जोड़ा चांदी का पायल चुरा ले गए।

शुक्रवार की सुबह रहमत नगर के लोगों ने झारखंड पुलिस के जलवाहक अनवर हुसैन के घर का ताला टूटा देखकर आसपास के लोगों को बताया, फिर इसकी जानकारी अनवर के साथ परिवार के अन्य सदस्यों को दी गई। जिसके बाद टंडवा से अनवर लोहरदगा पहुंचा और उसके परिवार के सदस्य अंबेरा गांव से लोहरदगा स्थित घर पहुंचकर चोरों द्वारा फैलाए गए सामान और चोरी किए गए नकदी व जेवरात को देखने के बाद इसकी जानकारी सदर थाना पुलिस को दी। जिसके बाद मौके पर पुलिस पहुंचकर चोरी की घटना की पड़ताल करते हुए कार्रवाई में जुट गई।

chat bot
आपका साथी