सीएचसी जाने वाले रास्ते में छाया अंधेरा, पोल है पर लाइट नहीं

संसू बेड़ो बेड़ो प्रखंड मुख्यालय स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में शाम के बाद जाने में अंधेरे

By JagranEdited By: Publish:Tue, 06 Jul 2021 06:30 AM (IST) Updated:Tue, 06 Jul 2021 06:30 AM (IST)
सीएचसी जाने वाले रास्ते में छाया अंधेरा, पोल है पर लाइट नहीं
सीएचसी जाने वाले रास्ते में छाया अंधेरा, पोल है पर लाइट नहीं

संसू, बेड़ो : बेड़ो प्रखंड मुख्यालय स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में शाम के बाद जाने में अंधेरे के कारण मरीजों व स्वजनों को डर लगता है। रास्ते में रोशनी की कोई व्यवस्था नहीं है। ऐसे में अस्पताल जाने वाली महिलाएं आए दिन हादसे का शिकार होती रहती हैं। बेड़ो-लोहरदगा मार्ग से सीएचसी तक जाने में पूरे रास्ते में एक भी लाइट नहीं है। जबकि प्रखंड सह अंचल कार्यालय के बगल में यह अस्पताल स्थित है। यहा ब्लाक क्वार्टर जाने का रास्ता भी है। लेकिन दोनों ही रास्तों से जाने में शाम के बाद काफी अंधेरा हो जाता है और रोशनी की कोई व्यवस्था नहीं है। जिससे इस मार्ग से आने-जाने वाले लोगों को खासकर रात के समय काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। यहां शाम ढलते ही इस रास्ते में अंधेरा छा जाता है। इस सड़क में 8 से 10 बिजली के पोल गड़े हुए हैं, पर किसी भी पोल में लाइट की सुविधा नहीं है। खासकर बुजुर्ग व महिलाओं को शाम में इस रास्ते से होकर गुजरने में परेशानी होती है। इस सड़क में अंधेरा होने से कई बार लोग दुर्घटना और छिनतई का शिकार भी हो चुके हैं। लोगों का कहना है कि लाइट न होने के कारण रात के समय लोगों को अपने घरों व अस्पताल तक पहुंचने में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लाइट न होने के कारण रात के समय पूरे सड़क में अंधेरा छा जाता है। ग्रामीणों का कहना है कि लाइट अभी तक नहीं लगी है। प्रखंड प्रशासन व जनप्रतिनिधियों के उदासीनता के कारण प्रखंड कार्यालय के बगल से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जाने वाली सड़क में अंधेरा कायम हैं। ऐसे में अंधेरी सड़क पर चलना लोगों की मजबूरी बना हुआ है। इसकी शिकायत के बावजूद भी अभी तक कोई उपाय नहीं किया गया है।

--

प्रशासन व जनप्रतिनिधियों से कई बार की जा चुकी है माग

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 17 पंचायत के बड़ी संख्या में गर्भवती महिलाएं इलाज कराने के लिए आती हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि सीएचसी की ओर जाने वाले रास्ते में लाइट नहीं होने के कारण काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। दिन में तो किसी तरह काम चल जाता है, लेकिन रात की कहानी ही अलग है। अगर महिलाओं के साथ कोई न हो तो अस्पताल जाने में उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

-----

पर्याप्त रोशनी की व्यवस्था करने की माग

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जाने वाले मार्ग में समाज सेवी मुकेश कुमार राय, अशोक कुमार बैठा एवं भीखा उराव का कहना है कि प्रखंड मुख्यालय में संचालित यह अस्पताल महत्वपूर्ण है। इसे देखते हुए सीएचसी जाने वाले मार्ग में पर्याप्त रोशनी की व्यवस्था की जानी चाहिए। ताकि अस्पताल आने-जाने में लोगों को परेशानी न हो।

chat bot
आपका साथी