फर्जी नंबर की इनोवा कार... लिखा था भारत सरकार... माजरा देख फटी रह गईं मालिक की आंखें

रांची के जगन्नाथपुर थाने की पुलिस ने भारत सरकार का लोगो लगा वाहन जब्त किया है। छानबीन में जब्त वाहन का नंबर (जेएच 05 सीपी 4078) भी फर्जी पाया गया है।

By Alok ShahiEdited By: Publish:Sat, 06 Jun 2020 07:30 AM (IST) Updated:Sat, 06 Jun 2020 05:34 PM (IST)
फर्जी नंबर की इनोवा कार... लिखा था भारत सरकार... माजरा देख फटी रह गईं मालिक की आंखें
फर्जी नंबर की इनोवा कार... लिखा था भारत सरकार... माजरा देख फटी रह गईं मालिक की आंखें

रांची, जासं। रांची के जगन्नाथपुर थाने की पुलिस ने भारत सरकार का लोगो लगा वाहन जब्त किया है। छानबीन में जब्त वाहन का नंबर (जेएच 05 सीपी 4078) भी फर्जी पाया गया है। जब्त वाहन का ओरिजनल नंबर जेएच 01सीएस 5001 है। मामले को लेकर बीते सोमवार को जगन्नाथपुर थाना में सनहा दर्ज कराया गया था। सोमवार को ही हवाई नगर रोड नंबर दो स्थित एक दुकान मालिक से गाड़ी की चाबी लेकर वाहन जब्त कर थाने लाया गया। वाहन तलाशी के दौरान सर्टिफिकेट ऑफ झारखंड स्टेट नाम से फर्जी रजिस्ट्रेशन नंबर सर्टिफिकेट की फोटो कॉपी मिली जो 4 अक्टूबर 2019 को एसएम सनाउल हक के नाम से जारी था। साथ में एसबीआइ जनरल इंश्योरेंस पॉलिसी की भी एक फोटो कॉपी मिली, जिसमें रजिस्ट्रेशन नंबर जेएच 01 सीएस 5001 दर्ज था। वहीं गाड़ी ओनर का नाम दिनेश प्रसाद साहू, आकांक्षा अपार्टमेंट फेज-1 फ्लैट नंबर 405 नियर बस स्टैंड चुनुआटोली कांटाटोली रांची लिखा ओनरबुक बरामद किया गया।

जांच में पता चला कि वाहन के कागजात फर्जी हैैं और जेएच 05 सीपी 4078 वाहन के वास्तविक मालिक सरायकेला खरसावां निवासी सैयद मोहम्मद सनाउल हक हैं। पुलिस को आशंका है कि वाहन में भारत सरकार का लोगो लगाकर किसी गलत काम को अंजाम दिया जा रहा था। मामले की छानबीन की जा रही है।  

परिचितों ने बताया फर्जी नंबर का हो रहा इस्तेमाल  

जानकारी के अनुसार सैयद मोहम्मद सनाउल हक का एक इनोवा वाहन (जेएच05सीपी 4078) है। सरायकेला खरसांवा जिले के कपाली थाना क्षेत्र निवासी सनाउल हक के परिचितों व रिश्तेदारों द्वारा उन्हीं की नंबर के वाहन चलाए जाने की सूचना दी गई थी। मामले को लेकर सनाउल हक ने 31 मई को कपाली ओपी व पुलिस कंट्रोल रूम में सूचना दी गयी। इसके बाद पुलिस छानबीन में जुटी तो फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ। 

परिवहन एप से किया प्रारंभिक सत्यापन  

बीते बुधवार को सैयद मोहम्मद सनाउल हक जगन्नाथपुर थाना पहुंचकर वाहन से संबंधित कागजात पुलिस को दिया। सनाउल हक द्वारा दिए गए कागजात की जांच पुलिस मोबाइल में परिवहन एप पर चेक किया तो सर्टिफिकेट ऑफ रजिस्ट्रेशन सही पाया गया, जबकि जब्त वाहन का सर्टिफिकेट ऑफ रजिस्ट्रेशन और दिनांक फर्जी निकला।

chat bot
आपका साथी