अनगड़ा में जरूरतमंदों के लिए रखा गया चावल चट कर गया हाथी

संसू अनगड़ा (रांची) लाकडाउन काल में जरूरतमंदों के बीच बाटने के लिए रखे गए दो क्विंटल चावल

By JagranEdited By: Publish:Fri, 02 Jul 2021 06:30 AM (IST) Updated:Fri, 02 Jul 2021 06:30 AM (IST)
अनगड़ा में जरूरतमंदों के लिए रखा गया चावल चट कर गया हाथी
अनगड़ा में जरूरतमंदों के लिए रखा गया चावल चट कर गया हाथी

संसू, अनगड़ा (रांची) : लाकडाउन काल में जरूरतमंदों के बीच बाटने के लिए रखे गए दो क्विंटल चावल को बुधवार की रात में एक जंगली हाथी चट कर दिया। घटना अनगड़ा प्रखंड के कुच्चू में हुई।

जरूरतमंदों में बाटने के लिए जय शारदा महिला स्वयं सहायता समूह कुच्चू ने पंचायत भवन में चावल को इकट्ठा करके रखा था। गुरुवार को बीपीएल कार्डधारी के बीच चावल का वितरण किया जाना था। पर, बुधवार की रात में ही एक जंगली हाथी कुच्चू पंचायत सचिवालय भवन पहुंचा। पंचायत भवन का दरवाजा तोड़ कर अंदर प्रवेश किया और अंदर रखे चावल की बोरी निकाल कर दो क्विंटल चावल खा गया। जनवितरण प्रणाली दुकान की सचिव अंजू देवी ने बताया कि गुरुवार को ही चावल का वितरण किया जाना था, लेकिन रात में ही एक जंगली हाथी चावल को खा गया। इधर, सूचना पाकर अनगड़ा के प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी मोनका भेंगरा कुच्चू पहुंचे व हुए नुकसान का जायजा लिया। इस मौके पर काग्रेस प्रखंड अध्यक्ष रमाकात शाही, विधायक प्रतिनिधि खाद्य आपूर्ति शफीक अंसारी, ग्राम प्रधान बालेश्वर बेदिया, ग्रामप्रधान जयशकर पाहन, सहदेव बेदिया, नईम अंसारी, कासराय बेदिया, मनीष बेदिया, हरि पद भोगता, बाली महली, शिबू बेदिया, सोहराय बेदिया, बासराय बेदिया आदि उपस्थित थे।

------

चावल खाने से निराश हैं ग्रामीण

कुच्चू पंचायत सचिवालय में हाथी द्वार जरूरतमंदों के बीच वितरण किए जाने वाले चावल को खाने से ग्रामीण निराश हैं। ग्रामीणों का कहना है कि हम लोगों को उम्मीद थी कि यहां से सस्ता चावल मिलने के बाद उन्हें राहत मिलेगी। पर, अब हाथी ने जब चावल को खा लिया है, तो दिक्कत होगी।

chat bot
आपका साथी