Lalu Yadav AIIMS Delhi: तेजस्‍वी बोले- मेरे पिता बहुत तकलीफ में; लालू को देख फूट-फूटकर रो पड़ीं राबड़ी

Lalu Yadav AIIMS Delhi: लालू यादव की बिगड़ती सेहत को लेकर उनका पूरा परिवार रांची में है।

Lalu Yadav AIIMS Delhi लालू की बीमारी का हाल बताते हुए तेजस्‍वी ने कहा कि उनके फेफड़े में पानी भर गया है। उन्‍हें निमोनिया हो गया है। जांच रिपोर्ट आने के बाद एम्‍स दिल्‍ली ले जाने पर फैसला करेंगे। शुक्रवार रात एक बजे पिता से मिलकर तेजस्‍वी बाहर निकले।

Publish Date:Sat, 23 Jan 2021 01:37 AM (IST) Author: Alok Shahi

रांची, जासं। Lalu Yadav News, Lalu Prasad Yadav, Tejashwi Yadav News राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के चेहरे में सूजन है। वे बहुत कमजोर हो गए हैं। उन्‍हें बेहतर इलाज के लिए एम्‍स, दिल्‍ली ले जा सकते हैं। शुक्रवार को बीमार पिता से मिले तेजस्‍वी यादव ने भावुक होकर कहा कि वे रांची में रहकर उनकी देखरेख करेंगे। लालू की बीमारी का हाल बताते हुए तेजस्‍वी ने कहा कि उनके फेफड़े में पानी भर गया है। उन्‍हें निमोनिया हो गया है। जांच रिपोर्ट आने के बाद एम्‍स, दिल्‍ली ले जाने पर फैसला करेंगे। शुक्रवार रात लगभग एक बजे पिता से मिलकर रिम्‍स के पेइंग वार्ड से बाहर निकले तेजस्‍वी ने कहा कि लालू पहले से ही कई गंभीर बीमारियों से पीड़‍ित हैं। ऐसे में लगातार क्रिटनिन लेवल भी बढ़ रहा है। उनका शरीर पहले के मुकाबले बेहद गिर गया है।

राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव की पत्नी राबड़ी देवी, बेटी मीसा भारती और बेटे तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव रांची के राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (रिम्स) से करीब 1 बजे बाहर निकले। राजद नेता तेजस्‍वी ने कहा कि हमारा परिवार लालू प्रसाद यादव के लिए बेहतर इलाज चाहता है, लेकिन यह सब यहां के डॉक्टरों पर निर्भर है कि वे जांच रिपोर्ट देखने के बाद क्‍या सलाह देते हैं। तेजस्‍वी ने कहा कि उनके पिता की हालत गंभीर है। मैं शनिवार को पिता के बेहतर इलाज के बारे में बात करने के लिए झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मिलूंगा।

यह भी पढ़ें : LIVE Lalu Yadav News: लालू के फेफड़े में भरा पानी, हालत गंभीर, आज जा सकते हैं दिल्‍ली; राबड़ी-तेजस्‍वी व तेज प्रताप मिले

दैनिक जागरण के संवाददाता अमन मिश्रा ने बताया कि लालू परिवार करीब तीन घंटे तक उनके साथ रहा। राबड़ी देवी, तेजस्‍वी यादव, तेज प्रताप यादव, बेटी मीसा भारती और लालू के दामाद भी उनकी देखरेख में जुटे रहे। पूरे परिवार ने रात 10 बजे एक साथ खाना खाया। लालू से मिलने के क्रम में राबड़ी देवी रो पड़ीं। इसके बाद लालू ने उन्‍हें ढाढ़स बंधाया। पेइंग वार्ड में घंटों आपस में बातचीत के बाद देर रात करीब एक बजे बाहर निकले। इस बीच तेजस्‍वी यादव खासे चिंतित दिखे। वे कई बार पेइंग वार्ड के बाहर हॉल में फोन पर बात करते देखे गए।

रिम्‍स अस्‍पताल के सूत्रों की मानें तो लालू की देखरेख करने वाले चिकित्‍सकों ने लालू परिवार को उनकी गिरती सेहत की जानकारी दी है। अस्‍पताल परिजन की सहमति का इंतजार कर रहा है। परिवार के हां करते ही लालू को एम्स रेफर कर दिया जाएगा। रिम्‍स प्रबंधन लालू को एम्‍स भेजने के लिए पूरी तरह तैयार है। माना जा रहा है कि शनिवार को लालू को दिल्‍ली भेज दिया जाएगा। लालू प‍रिवार को रातभर में उन्‍हें दिल्‍ली ले जाने पर फैसला करने की बात कही है। एम्‍स में लालू का इलाज विशेषज्ञ डॉक्‍टर करेंगे।

रिम्‍स में मीडिया से बातचीत के क्रम में लालू के छोटे बेटे तेजस्‍वी यादव ने बताया कि उनके पिता पहले से ही कई गंभीर बीमारियों से पीडि़त हैं। उनका किडनी भी 25 फीसद ही काम कर रहा है। उनके चेहरे में बहुत सूजन है। शरीर में काफी गिरावट आई है। वे पहले से ज्‍यादा कमजोर हो गए हैं। उनके फेफड़े में पानी भर गया है। निमोनिया से पीडि़त हो गए हैं। यहां इलाज कर रहे डॉक्‍टरों से उनकी बात हुई है। शनिवार को वे फिर पिता से मिलेंगे। इसके बाद उन्‍हें एम्‍स ले जाने का फैसला करेंगे। अभी लालू की देखरेख के लिए वे रांची में ही रूकेंगे।

इधर परिवार के साथ रहते ही लालू प्रसाद की तबीयत शुक्रवार रात को और बिगड़ गई। सूचना पर पहुंचे डॉक्‍टर उमेश प्रसाद ने उनकी जरूरी जांच की। दवा देने के आधे घंटे बाद लालू की हालत स्थिर हो गई। आज की जांच में लालू कोविड निगेटिव मिले। जबकि एचआरसीटी की रिपोर्ट शनिवार को जारी होगी। बताया गया कि सीटी स्‍कैन में लालू के फेफड़े में पानी दिखा है। वे निमोनिया से ग्रस्‍त हो गए हैं। तेजस्‍वी ने कहा कि लालू की तबीयत ठीक होने के तक वे रांची में रहेंगे। तबीयत ज्‍यादा बिगड़ने पर लालू को बेहतर इलाज के लिए बाहर ले जाने के संकेत तेजस्‍वी ने दिए हैं।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.