दांत स्वस्थ रहेंगे तभी आप रह पाएंगे निरोग,लायंस क्लब के शिविर में बोले चिकित्सक

शरीर का मुख्य अंग दांत है। इसकी देखभाल अत्यंत आवश्यक है। शाहपुर स्थित नवनीत जायसवाल आई हास्पिटल में लायंस क्लब की महिला विंग फेमिना के तत्वावधान में दंत मेडिकल कैंप में दांतों की सुरक्षा संबंधी जानकारी दी गई।

By Kanchan SinghEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 11:32 AM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 11:32 AM (IST)
दांत स्वस्थ रहेंगे तभी आप रह पाएंगे निरोग,लायंस क्लब के शिविर में बोले चिकित्सक
दंत मेडिकल कैंप में दांतों की सुरक्षा संबंधी जानकारी दी गई।

मेदिनीनगर (पलामू),जासं । शरीर का मुख्य अंग दांत है। इसकी देखभाल अत्यंत आवश्यक है। उक्त बातें जेडीसी संगीता शंकर ने कहीं। वे को शाहपुर स्थित नवनीत जायसवाल आई हास्पिटल में लायंस क्लब की महिला विंग फेमिना के तत्वावधान में दंत मेडिकल कैंप के उदघाटन समारोह में बोल रही थीं। शिविर का शुभारंभ जेडीसी संगीता शंकर, लायंस अध्यक्ष सुधीर अग्रवाल व दंत रोग विशेषज्ञ डा.विनीत कुमार ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया। लायंस अध्यक्ष सुधीर अग्रवाल ने कहा कि फेमिना ने दंत चिकित्सा शिविर अन्य लोगों के लिए प्रेरक है।

मौके पर डा. विनीत ने कहा कि दांतों की देखभाल से शरीर में रोग नहीं होंगे। शिविर में डा.विनीत व डा. सपना ने करीब 40 मरीजों के दांतों की जांच की व दवा दी। मौके पर लायंस सचिव आलोक माथुर, कोषाध्यक्ष रितेश कुमार, दिलीप सांवरिया, अनवर, हुसैन,अमित आनंद फेमिना की प्रेसिडेंट लाड लक्ष्मी वर्मा , उमा केजरीवाल, बिंदु तुलस्यान, अंजू सिंह, रेखा शर्मा ,मीना सांवरिया, सबीता सर्राफ,नीलिमा शाह आदि उपस्थित थे।

कोरोना का प्रसार रोकने में फार्मासिस्टों की भूमिका अहम

 पूरे विश्व के फार्मासिस्ट कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए प्रयासरत हैं। साथ ही लोगों तक दवा पहुंचाने को भी प्रतिबद्ध् हैं। फार्मासिस्ट दवा व रोगियों के बीच सबसे महत्वपूर्ण कड़ी हैं। उक्त बातें एलिट ग्रुप की सचिव डा. आशा सिन्हा ने कहीं। वह स्थानीय चियांकी स्थित पलामू इंस्टीच्यूट आफ फार्मेसी में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रही थीं। मौके पर विद्यार्थियों व शिक्षाविदों ने आशा सिन्हा को सम्मानित किया। संस्थान की प्रवक्ता रागिनी कुमारी ने कहा कि इंटरनेशनल फार्मासियुटीकल फेडरेशन ने विश्व फार्मासिस्ट दिवस की शुरुआत की थी। संस्थान के निदेशक बीके द्विवेदी ने सभी फार्मासिस्ट को शुभकामनाएं दीं। कहा कि फार्मेसी के क्षेत्र में बच्चों को आगे बढ़ने की अपार संभावनाएं हैं। पलामू इंस्टीट्यूट आफ फार्मेसी विद्यार्थियों के लिए वरदान बनकर उभर रहा है। यहां नामांकित विद्यार्थी झारखंड समेत देश का नाम रौशन करेंगे। मौके पर प्रदीप कुमार, विनीत कुमार, राजा, अभिषेक कुमार, रत्नेश कुमार अंकित कुमार आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी