शिक्षक संघर्ष मोर्चा ने कहा, हमारा हौसला बढ़ाने के बदले निंदा कर रहे वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव, यह अपमानजनक

एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा लातेहार के जिला अध्यक्ष अतुल कुमार एवं महासचिव अनुप कुमार ने राज्य के वित्त मंत्री डा. रामेश्वर उरांव के बयान -प्राइवेट स्कूल सरकारी स्कूल से बेहतर है - की कड़े शब्दों में निंदा की है।

By Kanchan SinghEdited By: Publish:Mon, 13 Sep 2021 03:51 PM (IST) Updated:Mon, 13 Sep 2021 03:51 PM (IST)
शिक्षक संघर्ष मोर्चा ने कहा, हमारा हौसला बढ़ाने के बदले निंदा कर रहे वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव, यह अपमानजनक
एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा ने राज्य के वित्त मंत्री डा. रामेश्वर उरांव के बयान निंदा की है।

लातेहार, जासं। एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा लातेहार के जिला अध्यक्ष अतुल कुमार एवं महासचिव अनुप कुमार ने राज्य के वित्त मंत्री डा. रामेश्वर उरांव के बयान कि प्राइवेट स्कूल सरकारी स्कूल से बेहतर है की कड़े शब्दों में निंदा की है। नेताद्वय ने कहा कि आज झारखंड के कोने-कोने में सरकारी स्कूलों की बदौलत ही हर गरीब का बच्चा शिक्षा प्राप्त कर आगे बढ़ रहा है। ऐसे में हमारा हौसला बढ़ाने के बदले निंदा करना और निजीकरण का समर्थन करना मंत्री की सोच को दर्शाता है। वे सत्ता के नशे में भूल गए हैं कि प्रत्यक्ष को प्रमाण की जरूरत नहीं होती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के कार्यकताओं से पूछ लें कि सरकारी विद्यालय के शिक्षक जन-जन तक शिक्षा पहुंचाने का कार्य हम सभी शिक्षकगण वर्षों से करते आ रहे हैं या नहीं। यह बयान उनकी उनकी ढलती उम्र और बौखलाहट का नतीजा है। वे उलूल-जुलूल मंतव्य दे रहे हैं।

मंत्री के बयान की निंदा करने वालो में प्रदेश अध्यक्ष ऋषिकेश पाठक, संगठन मंत्री प्रमोद पांडेय, उपाध्यक्ष बेलाल अहमद, कुमार संजय सिंह, अभिनव मिश्रा, अरविंद कुमार, मनोज सहाय, बबलू सिंह, रुद्रप्रताप सिंह, आशीष लाल शाहदेव, ओमप्रकाश क्षत्रिय, प्रवीण सिंह, मनोज मिंज, चंद्रशेखर यादव, भूपेंद्र कुमार, शिवशंकर तिवारी, पवन यादव, महाभारत भगत, प्रमोद यादव, समोधी यादव, गुलाम अनवर, भुनेश्वर राम, सत्यनारायण ठाकुर, विजय यादव, सुभाष गुप्ता, उमेश गुप्ता, उमेश साहू, भुनेश्वर पांडेय सिह, विनोद मिश्रा, राजेश यादव, संतोष राम, मिथलेश यादव, कमलेश यादव, अशोक गुप्ता, पंकज कुमार, गोविंदा कुमार, गजेंद्र गिरी, मनीष पांडेय, दिलीप प्रसाद, सतेंद्र यादव, राजदेव राम ,दिनेश ठाकुर, निर्मल यादव, अमरेंद्र सिंह, अमित सिंंह समेत जिले के सभी शिक्षक ने निंदा की है।

वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव के बयान की निंदा

चतरा। एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा समिति के जिला उपाध्यक्ष सह हंटरगंज प्रखंड के कार्यवाहक अध्यक्ष रवींद्र कुमार सिंह ने वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव के बयान की निंदा की है। उन्होंने कहा कि सरकारी विद्यालयों में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा दी जाती है। कई ऐसे विद्यालय हैं, जो प्राइवेट स्कूलों से बेहतर हैं या फिर उसके टक्कर में है। मंत्री का बयान सरकारी विद्यालय के शिक्षकों को हताश करने वाला है। इसका प्रभाव बच्चों के भविष्य पर भी पड़ सकता है। उन्होंने कहा कि आर्थिक दृष्टि से कमजोर बच्चों को शिक्षा का एकमात्र साधन सरकारी विद्यालय ही है । लाखों बच्चे सरकारी विद्यालयों में शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं, उनका एक तरह से यह बयान अपमान ही अपमान है।

chat bot
आपका साथी