Junior National Women's Hockey Championship: हरियाणा की खिलाडि़यों का कमाल, राजस्थान को किया बेहाल, दे दनादन गोल

Junior National Womens Hockey Championship जूनियर नेशनल वीमेन हाकी चैंपियनशिप के दूसरे दिन शुक्रवार को तमिलनाडु ने केरल हरियाणा ने राजस्थान एवं यूपी ने मणिपुर को पराजित कर दिया। जीत के बाद विजेता टीम की खिलाड़ियों में खुशी की लहर दौड़ गई। खूब खुशियां मनाईं।

By Kanchan SinghEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 11:44 AM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 11:44 AM (IST)
Junior National Women's Hockey Championship: हरियाणा की खिलाडि़यों का कमाल, राजस्थान को किया बेहाल, दे दनादन गोल
सिमडेगा में जूनियर नेशनल वीमेन हॉकी चैंपियनशिप के दूसरे दिन तमिलनाडु ने केरल को पराजित किया।

सिमडेगा, जासं। झारखंड के सिमडेगा में चल रही 11वीं जूनियर नेशनल वीमेन हाकी चैंपियनशिप के तीसरे दिन भी महिला टीमों दनादन गोल दागे। शुक्रवार को हरियाणा की छोरियों ने एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम में शानदार खेल का प्रदर्शन किया। छोरियों के गोल की बारिश से राजस्थान की टीम चारो खाने चित्त हो गई। हरियाणा की टीम ने राजस्थान को 19-0 के विशाल अंतर से पराजित किया। राजस्थान आखिरी तक गोल के लिए तरसती रही। हरियाणा टीम से नीलम ने सर्वाधिक चार गोल किए। सीमा, पिंकी एवं मंजू ने गोल की हैट्रिक मारी।

तमिलनाडु की टीम ने केरल को 5-0 से हराया :

शुक्रवार को पहला मैच सुबह सात बजे तमिलनाडु और केरल के बीच हुआ। जिसमें तमिलनाडु की टीम ने शानदार प्रदर्शन कर केरल की टीम को 5-0 से पराजित किया। तमिलनाडु की टीम से एस सोनिया और लीमा रोशनी ने दो-दो गोल दागे। नंदनी ने भी एक गोल किया।

कप्तान के गोल से जीता पंजाब, अगले दौर में पहुंचा :

पंजाब और कर्नाटक के बीच खेला गया मुकाबला संघर्षपूर्ण रहा। पंजाब की ओर से कप्तान हरप्रीत ने 33वें एवं 49वें मिनट में गोल किया तो कर्नाटक की टीम से जाह्नवी ने 37वें मिनट में गोल किया। इस जीत के साथ ही पंजाब की टीम अगले दौर में प्रवेश कर गई है। कप्तान हरप्रीत ने कहा कि टीम के सभी खिलाडिय़ों ने जीत के लिए पुरजोर कोशिश की, यही कारण है कि पंजाब की टीम जीत मिली।

यूपी की टीम ने मणिपुर को 7-0 से किया पराजित

प्रतियोगिता में उत्तर प्रदेश की टीम ने मणिपुर की टीम को 7-0 से पराजित किया। उत्तर प्रदेश की टीम से वर्षा ने हैट्रिक मारी। उसने दूसरे, 23वें एवं 28वें मिनट में गोल दागकर टीम को बढ़त दिलाई। इसके साथ ही कैप्टेन विनम्रता ने 22वें मिनट, स्वर्णिका ने 49वें मिनट, शशिकला नें 51वें मिनट एवं रुचिका ने 59वें मिनट में गोल दागा। टीम की कप्तान विनम्रता ने कहा कि टीम का एक ही लक्ष्य है कि आगे भी इसी तरह से बेहतर प्रदर्शन करते हुए टीम को पदक दिलाए।

आंध्रप्रदेश ने तेलंगाना को 7-0 से दी शिकस्त

आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के बीच खेला गया मैच एकतरफा रहा। आंध्रप्रदेश ने 7-0 के बड़े स्कोर से तेलंगाना को शिकस्त दी। आंध्रप्रदेश की ओर से गिडला ने 33 वें एवं 35वें मिनट में, स्वर्णापुडी ने 23वें एवं 42वें मिनट में, तिरुमलसेट्टी ने 21 वें एवं 43वें मिनट में तथा लोटला ने 57वें मिनट में गोल मारा।

पुडुचेरी की टीम ने बंगाल को 6-1 से रौंदा

पुडुचेरी की बेटियों ने भी शानदार प्रदर्शन करते हुए बंगाल की टीम को 6-1 से मात दी। टीम की कप्तान सुबाश्री ने हैट्रिक मारी। बंगाल की ओर से सुमित्रा दास ने गोल किया।

आज होने वाले मैच :

1. उत्तराखंड बनाम मणिपुर

सुबह सात बजे से

2. दिल्ली बनाम गुजरात

सुबह 8:45 बजे से

3. ओडिशा बनाम छत्तीसगढ़

सुबह 10:15 बजे से

4. हिमाचल बनाम मध्यप्रदेश

दोपहर 12:00 बजे से

5. चंडीगढ़ बनाम बिहार

दोपहर 1:45 बजे से

6. गोवा बनाम जम्मू-कश्मीर

दोपहर 3:30 बजे से

chat bot
आपका साथी