67 दिनों के बाद रिम्स से पहले सदर अस्पताल में शुरू हुई सर्जरी

रिम्स में सर्जरी ओपीडी खोलने की तैयारी की जा रही है जबकि सदर अस्पताल में ओपीडी शुरू हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 07:30 AM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 07:30 AM (IST)
67 दिनों के बाद रिम्स से पहले सदर अस्पताल में शुरू हुई सर्जरी
67 दिनों के बाद रिम्स से पहले सदर अस्पताल में शुरू हुई सर्जरी

जासं, रांची : रिम्स में सर्जरी ओपीडी खोलने की तैयारी की जा रही है, जबकि सदर अस्पताल में ओपीडी शुरू कर दी गई है। इससे सर्जरी का महीनों से इंतजार कर रहे मरीजों को राहत मिल रही है। सदर अस्पताल में बुधवार को डाक्टरों ने सर्जरी कर एक महिला की जान बचाई। सर्जरी विभाग बंद होने के बाद भी मरीज की पीड़ा देखते हुए इलाज कर रहे डा अजित ने उपाधीक्षक डा एस मंडल से अनुमति मांगी, जिसके बाद आनन-फानन में इसकी तैयारी कर महिला का ऑपरेशन किया गया।

राजधानी के चटकपुर की रहने वाले अंबिका मैती (25 वर्ष) लॉकडाउन से ही अपनी सर्जरी का इंतजार कर रही थीं। वो पिछले एक वर्ष से पेट के दर्द से परेशान थीं। इस शिकायत को लेकर उन्होंने सदर इमरजेंसी में डाक्टर को दिखाया। डॉक्टर ने बताया कि सर्जन को दिखाना होगा, जिसके बाद वो महिला पोस्ट कोविड ओपीडी में डा अजित से मिलीं।

डा अजित ने बताया कि उन्होंने मरीज की स्थिति देखते हुए अल्ट्रासाउंड कराया। अल्ट्रासाउंड की रिपोर्ट में पित्त की थैली में दो सामान्य आकार से बड़े पत्थर फंसे हुए मिले। पित्त की थैली में सूजन आ गई थी और मरीज दर्द से परेशान थी। डाक्टरों ने जल्द से जल्द ऑपरेशन का निर्णय लिया। ऑपरेशन के बाद मरीज की स्थिति ठीक है। अब मरीज को दर्द से आराम मिल चुका है।

chat bot
आपका साथी