मधुपुर उपुचनाव को लेकर आजसू ने भाजपा पर बढ़ाया दबाव, प्रत्‍याशी खड़ा करने पर सुदेश महतो गंभीर

Jharkhand Politics मधुपुर के बुढ़ई में शुक्रवार 22 जनवरी को आजसू पार्टी की केंद्रीय सभा होगी। इसमें सुदेश महतो चंद्रप्रकाश समेत सभी शीर्ष नेता शिरकत करेंगे। पार्टी के एजेंडे में पश्चिम बंगाल में होने वाला विधानसभा चुनाव भी है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 08:24 PM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 08:25 PM (IST)
मधुपुर उपुचनाव को लेकर आजसू ने भाजपा पर बढ़ाया दबाव, प्रत्‍याशी खड़ा करने पर सुदेश महतो गंभीर
सुदेश महतो और रघुवर दास। फाइल फोटो

रांची, राज्य ब्यूरो। मधुपुर उपचुनाव को लेकर आजसू ने अपनी सहयोगी भाजपा पर दबाव बनाना शुरू किया है। आजसू पार्टी की शुक्रवार को मधुपुर के बुढ़ई में होने वाली केंद्रीय सभा की बैठक से यह स्पष्ट होता दिख रहा है कि आजसू मधुपुर उपचुनाव में प्रत्याशी देने को लेकर गंभीर है। बैठक के एजेंडे में भी मधुपुर उपचुनाव को शामिल किया गया है। आजसू की इस अहम बैठक में पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश महतो, सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी, विधायक लंबोदर महतो समेत तमाम शीर्ष पदाधिकारी और कार्यकर्ता शिरकत करेंगे।

बैठक में उपचुनाव में प्रत्याशी देने के लेकर राय कायम की जाएगी। हालांकि आजसू ने मधुपुर उपचुनाव के लिए प्रत्याशी देने को लेकर अब तक कोई अधिकृत घोषणा नहीं की है और न ही इस संदर्भ में सहयोगी भाजपा से कोई बात की है। लेकिन उपचुनाव की चर्चा के बीच पार्टी की केंद्रीय समिति की बैठक का मधुपुर में होना बहुत कुछ बयां कर रहा है।

आजसू के केंद्रीय अध्यक्ष देवशरण भगत पहले ही कह चुके हैं कि दुमका और बेरमो उपचुनाव में आजसू ने प्रत्याशी न देकर भाजपा का पूरा सहयोग किया था, अब एक मौका आजसू को भी मिलना चाहिए। आजसू की केंद्रीय सभा की बैठक के एजेंडे में भी पश्चिम बंगाल और मधुपुर चुनाव शामिल है। राज्य सरकार के एक साल के कामकाज का आकलन और संगठन से जुड़े कामकाज पर भी बैठक में चर्चा होगी।

आजसू की केंद्रीय सभा की बैठक में पार्टी के प्रधान महासचिव रामचंद्र सहिस, पूर्व मंत्री उमाकांत रजक, मुख्य केंद्रीय प्रवक्ता डॉ देवशरण भगत, पूर्व विधायक कमल किशोर भगत, अकील अख्तर के साथ-साथ केंद्रीय पदाधिकारी विभिन्न विषयों पर अपना विचार रखेंगे।

chat bot
आपका साथी