सुदेश ने सिल्ली विस के 12 हजार विद्यार्थियों को किया प्रोत्साहित

पूर्व उप मुख्यमंत्री एवं आजसू सुप्रीमो सुदेश कुमार महतो ने सोमवार को अपने जन्मदिन के अवसर पर 12 हजार विद्यार्थियों को प्रोत्साहित किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 07:30 AM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 07:30 AM (IST)
सुदेश ने सिल्ली विस के 12 हजार विद्यार्थियों को किया प्रोत्साहित
सुदेश ने सिल्ली विस के 12 हजार विद्यार्थियों को किया प्रोत्साहित

संसू, सिल्ली : पूर्व उप मुख्यमंत्री एवं आजसू सुप्रीमो सुदेश कुमार महतो ने सोमवार को अपने जन्मदिन के मौके पर सोमवार को सिल्ली प्रखंड के 12 हजार विद्यार्थियों को प्रोत्साहित किया। योजना के तहत प्रखंड के संकुल संसाधन सेवी, पूर्व शिक्षक, शिक्षक, जनप्रतिनिधि, ग्रामप्रधान, चूल्हा प्रमुख एवं सक्रिय दीदी ने बच्चों के बीच वर्ग दो से आठवीं तक के विद्यार्थियों के बीच लेखन सामग्री का वितरण किया । ज्ञात हो कि कोरोनाकाल के दौरान सुदेश कुमार महतो के निर्देश पर बच्चों को आनलाइन पढ़ाई करने एवं उनके कोर्स को पूरा कराने के लिए घर पर ही बच्चों के बीच दो चरणों में पारा शिक्षकों एवं शिक्षकों के सहयोग से एक प्रतियोगिता कराई गई थी। इसी प्रतियोगिता को सफलतापूर्वक पूरा किए जाने के लिए प्रतियोगी बच्चों को प्रोत्सहित किया गया। कार्यक्रम को सफल बनाने में बीपीओ कृष्णा हेंब्रम, मनोज कुमार, सीआरपी कल्याणी कुमारी, जैकलिन विलियम एक्का, अपर्णा कुंडू, रूबी देव, विंध्याचल राय, झालु महतो, निखलेश महतो, शुभाशीष दास, भागीरथ हजाम, मोहम्मद हाशिम, अशोक महतो, दिलीप कुमार महतो आदि का सराहनीय योगदान रहा।

------

लक्ष्मी लाडली योजना के चयनित 37 लाभुकों को मिला प्रमाणपत्र

सिल्ली स्टेडियम परिसर में सोमवार को एक कार्यक्रम आयोजित कर विधायक सुदेश महतो ने मुख्यमंत्री लक्ष्मी लाडली योजना के तहत 37 चयनित लाभुक बच्चियों के बीच स्वीकृति प्रमाण पत्र का वितरण किया। संचालन सिल्ली सीडीपीओ ने किया। इस योजना के तहत बच्चियों के 21 वर्ष होने पर एक लाख आठ हजार रुपये का भुगतान किया जाता है। शैक्षणिक वषरें में छात्रवृत्ति, साइकिल एवं प्रोत्साहन राशि दी जाती है। इस अवसर पर विधायक सुदेश कुमार महतो ने कहा कि कार्यक्रम में लक्ष्मी लाडली योजना से लाभान्वित बालिकाओं से हुई मुलाकात सुखदायी है। करीब पंद्रह वर्ष पूर्व योजना प्रारंभ की गई थी। योजना फलीभूत होती दिख रही है, क्योंकि आज बालिकाएं इस योजना का लाभ लेकर उच्च शिक्षा हासिल करते हुए आगे बढ़ रही हैं। बालिकाओं को बेहतर लालन-पालन और पढ़ाई-लिखाई के लिए सहायता मिलने से उनका मलोबल बढ़ा है। बालिकाएं सशक्त हो रही हैं। मौके पर बीडीओ आशीष पवन लकड़ा, सीओ गिरजानंद किस्कू, जिप सदस्य वीणा देवी आदि उपस्थित थे।

------

बिरसा मुंडा तीरंदाजी केंद्र में मना जन्मदिन

बिरसा मुंडा तीरंदाजी केंद्र सिल्ली के तीरंदाजों ने सोमवार को केंद्र के संरक्षक सुदेश कुमार महतो का 47वा जन्मदिन मनाया। कार्यक्रम से पूर्व अतिथियों ने आर्चरी परिसर में कई पौधे लगाएं। तीरंदाजों ने उनके स्वागत में नृत्य प्रस्तुत किया। सुदेश महतो ने केक काटकर सभी बच्चों को खिलाया। मौके पर बीडीओ आशीष पावन लकड़ा सीओ गिरजानंद किस्कू, हिंडालको एचआर राकेश तिग्गा तीरंदाजी केंद्र के मुख्य प्रशिक्षक प्रकाशराम एवं शिशिर महतो, जयपाल सिंह, सुनील सिंह, शुशील महतो, लक्ष्मन महतो, ब्रजेश प्रसाद, तीरंदाज मधुमिता, सिंपी कुमारी समेत सभी तीरंदाज उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी