DAV स्‍कूल में शिक्षकों को 11 माह से नहीं मिला वेतन, पढ़ाई बंद Ranchi News

Jharkhand News DAV Nageshwar Public School Ranchi शिक्षकों ने बीते पांच जून को इस संबंध में स्कूल के निदेशक को भी आवेदन देकर वेतन भुगतान की मांग की थी। इसके बाद भी समस्या का समाधान अब तक नहीं हुआ है।

Sujeet Kumar SumanSat, 12 Jun 2021 03:43 PM (IST)
Jharkhand News समस्या का समाधान अब तक नहीं हुआ है।

रांची, जासं। रांची के डीएवी नागेश्वर पब्लिक स्कूल में छात्र-छात्राओं की ऑनलाइन कक्षाएं बंद हैं। शिक्षक-शिक्षिकाएं क्लास नहीं ले रहे हैं। उनका कहना है कि विद्यालय प्रबंधन उन लोगों को 11 माह से वेतन नहीं दिया है। स्कूल में 26 शिक्षक-शिक्षिकाएं हैं। इनमें दो काे 10-10 माह का व एक काे 5 माह से वेतन नहीं मिला है। बाकी 23 शिक्षकों को 11 माह से वेतन नहीं मिला है। शिक्षकों ने बीते पांच जून को इस संबंध में स्कूल के निदेशक को भी आवेदन देकर वेतन भुगतान की मांग की थी। इसके बाद भी समस्या का समाधान नहीं हुआ तो शिक्षकों ने क्लास लेना बंद कर दिया। इधर, ऑनलाइन क्लास नहीं होने से अभिभावक व बच्चे दोनों परेशान हैं।

बच्चे के कॉल का नहीं दे पाते जवाब

शिक्षकों ने स्कूल के निदेशक को लिखे पत्र में कहा है कि उनके पास बच्चों व अभिभावकों का लगातार कॉल आ रहा है। वे कुछ स्पष्ट उनसे कह नहीं पाते हैं। बच्चों का फोन आता है तो वे उसे रिसिव करने से बच रहे हैं। ऐसे में समस्या का जल्द समाधान करें। शिक्षकों ने कहा कि कोरोना काल में कई शिक्षक बीमार हो गए। उनके पास इलाज के लिए पैसे नहीं हैं। घर का खर्च नहीं चल पा रहा है।

आरयू के शिक्षक के पीएफ की राशि दूसरे के नाम पर ट्रांसफर

रांची विवि के पीजी दर्शनशास्त्र विभाग के शिक्षक डाॅ. अजय कुमार सिंह के पीएफ मद में जमा राशि दूसरे के नाम पर ट्रांसफर हो गया है। जब इसकी जानकारी शिक्षक को हुई तो उन्‍होंने रांची विवि में इसकी शिकायत की। कहा कि अकाउंट चेक करने के क्रम में जानकारी मिली कि पीएएफ मद की राशि शून्य हो गया है। विवि प्रशासन ने जांच की तो पता चला कि उनके पीएफ की राशि डाॅ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी विवि में एक सेवानिवृत शिक्षक डाॅ. अजय कुमार सिंह के खाता में ट्रांसफर हो गया है।

इसके बाद विवि प्रशासन ने पैसा वापस लाने का प्रयास शुरू कर दिया है। लेकिन अभी तक संबंधित शिक्षक के खाते में राशि वापस नहीं आई है। रांची विवि का कहना है कि जिनके नाम पर पीएफ मद की राशि ट्रांसफर हुई है, उनका नाम भी अजय कुमार सिंह है। इसलिए चूक हो गई है। राशि डीएसपीएमयू के अकाउंट में भेजा गया था। इसलिए अभी तक राशि शिक्षक के अकाउंट में ट्रांसफर नहीं हुआ है।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.