फर्जी तरीके से टीका लेने का प्रयास करने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई Ranchi News

रांची में विभिन्न टीकाकरण केंद्रों में 18-44 वर्ष के आयु वर्ग और 45 वर्ष से अधिक लोगों को टीका देने का कार्य किया जा रहा है। शुक्रवार को जिले में 18-44 आयु वर्ग के वैक्सीनेशन के लिए शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में टीकाकरण के लिए 51 केंद्र बनाए गए हैं।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 05:04 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 05:04 PM (IST)
फर्जी तरीके से टीका लेने का प्रयास करने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई Ranchi News
फर्जी तरीके से टीका लेने का प्रयास करने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई। जागरण

रांची, जासं । जिले में विभिन्न टीकाकरण केंद्रों में 18-44 वर्ष के आयु वर्ग और 45 वर्ष से अधिक लोगों को टीका देने का कार्य किया जा रहा है। शुक्रवार को जिले में 18-44 आयु वर्ग के वैक्सीनेशन के लिए शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में 10 और 45 वर्ष से अधिक लोगों के टीकाकरण के लिए 51 केंद्र बनाए गए हैं। जिला प्रशासन को यह शिकायत मिल रही है कि कई केंद्रों पर फर्जी तरीके से भी टीका लेने का प्रयास किया जा रहा है। कुछ लोग बिना रजिस्ट्रेशन कराए दूसरों के स्क्रीनशॉट या रजिस्ट्रेशन स्लिप की हार्ड कॉपी को एडिट कर फर्जी तरीके से वैक्सीन लेने का प्रयास कर रहे हैं। ऐसे लोगों पर जिला प्रशासन की सख्त नजर है, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

गवर्नमेंट मिडिल स्कूल बजरा में 45 वर्ष से अधिक का ही वैक्सीनेशन

गवर्नमेंट मिडिल स्कूल बजरा में 18-44 वर्ष के आयु वर्ग के लोगों को टीका नहीं दिया जा रहा है। इस केंद्र में 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के वैक्सीनेशन की व्यवस्था की गई है। 18-44 वर्ष के आयु वर्ग के वैक्सीनेशन के लिए निर्धारित 10 केंद्रों पर वैक्सीनेशन की व्यवस्था है।

वैक्सीन लेने के लिए रजिस्ट्रेशन कर स्लॉट बुक करना जरूरी

18-44 वर्ष के आयु वर्ग के वैक्सीनेशन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर स्लॉट बुक करना जरूरी है। जो व्यक्ति टीका लेना चाहते हैं, उन्हें कोविन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन के बाद अपना स्लॉट बुक करना होगा। गूगल प्ले स्टोर से कोविन एप डाउनलोड कर या http://selfregistration.cowin.gov.in/ पर क्लिक कर रजिस्ट्रेशन कर स्लॉट बुक किया जा सकता है।

स्लॉट बुक कर ही आएं टीकाकरण केंद्र

रांची जिला प्रशासन ने 18-44 वर्ष आयु वर्ग के लोगों से रजिस्ट्रेशन कर स्लॉट बुक करने के बाद ही टीकाकरण केंद्र आने का अनुरोध किया है ताकि टीकाकरण का कार्य सुचारू रूप से किया जा सके।

18 ये अधिक उम्र के लिए शहरी क्षेत्र में बनाए गए टीकाकरण केंद्र

1. एटीआइ हॉस्टल।

2. सेवंथ डे एड्वेंटिस्ट स्कूल, बरियातू रोड।

3. वीमेन्स कॉलेज (साइंस ब्लॉक) सर्कुलर रोड।

4. राम लखन सिंह यादव कॉलेज, कोकर।

5. संत जेवियर स्कूल, डोरंडा।

ग्रामीण क्षेत्र में बनाए गए टीकाकरण केंद्र

1. खलारी, चुरी पंचायत।

2. सिल्ली, ओल्ड हॉस्पिटल। 3. तमाड़, बुनियादी स्कूल।

4. नामकुम हाई स्कूल।

5. मांडर पंचायत भवन, मांडर।

chat bot
आपका साथी