State NEET Topper : राज्य नीट टॉपर व आईआईटी जेईई पास करने वाली विजयलक्ष्मी का अभिनंदन

सफलता के लिए निरंतर प्रयास और दृढ़निश्चय का कोई विकल्प नहीं। इसका एक जीता-जागता उदाहरण अलकापुरी निवासी विजयलक्ष्मी ने नीट परीक्षा में 720 अंकों में से 700 अंक लाकर झारखंड में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। राज्य नीट टॉपर व आईआईटी जेईई पास करने वाली विजयलक्ष्मी का अभिनंदन किया गया।

By Sanjay Kumar SinhaEdited By: Publish:Sun, 21 Nov 2021 04:32 PM (IST) Updated:Sun, 21 Nov 2021 04:32 PM (IST)
State NEET Topper : राज्य नीट टॉपर व आईआईटी जेईई पास करने वाली विजयलक्ष्मी का अभिनंदन
State NEET Topper : राज्य नीट टॉपर व आईआईटी जेईई पास करने वाली विजयलक्ष्मी का अभिनंदन

रांची जासं। State NEET Topper : सफलता के लिए निरंतर प्रयास और दृढ़निश्चय का कोई विकल्प नहीं। मेडिकल लाइन में सतत प्रयास और ज्ञानार्जन के साथ सफलता के लिए संवेदना भी मायने रखती है। यह उद्गार डॉक्टर शशि पंडित ने न्यू अलकापुरी प्रगति विहार द्वारा आयोजित नीट टॉपर सुश्री विजयलक्ष्मी के अभिनंदन समारोह में बतौर अध्यक्ष व्यक्त किया।

विदित हो कि न्यू अलकापुरी निवासी विजयलक्ष्मी ने नीट परीक्षा में 720 अंकों में से 700 अंक लाकर झारखंड में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। उसने आईआईटी जेईई में भी सफलता प्राप्त की है। उसने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता पिता, गुरुजनों के मार्गदर्शन, मोहल्ले के परिवेश और कठिन परिश्रम को दिया।

कृष्णा कुमारी ने अभिनंदन पत्र पढ़ कर तथा मोहल्ले के महिलाओं ने तिलक लगा और आरती उतारकर विजयलक्ष्मी को आशीर्वाद दिया। डॉ एल कुमारी ने आशीर्वाद स्वरूप प्रतीक चिन्ह भेंट किया। उन्होंने कहा कि सफलता के लिये ज्ञान के साथ परस्थितियों से सामंजस्य, चुनौतियों का सामना, दृढ़ता, सरलता आदि भी महत्वपूर्ण हैं।

इस अवसर पर विजयलक्ष्मी के माता श्रीमती प्रभा कुमारी गिरी और पिता श्री विजय कुमार गिरि ने भी कहा कि बच्चों का मार्गदर्शन और उनका हौसलावर्द्धन अत्यंत जरूरी है। समारोह में डॉ आर के राय, डॉक्टर एल कुमारी, डॉक्टर इंदिरा पंडित, रामेश्वर सिंह, पूर्व आईएएस श्रद्धानंद शर्मा, उपेंद्र सिंह अर्जुन पंडित, एस गोविंद ने भी अपने विचार व्यक्त किया और विजयलक्ष्मी को भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं। साथ ही उम्मीद जताई कि वह विदेश के बजाय देश मे ही सेवा प्रदान करेगी।

कार्यक्रम का संचालन राहुल मेहता ने किया। कार्यक्रम के आयोजन में विजय प्रकाश, अर्जुन पंडित, सिद्धांत, सूरज, कौशिक, सिंटू आदि ने विशेष योगदान दिया।

chat bot
आपका साथी