टीकाकरण को बढ़ावा देने में सहयोग करेंगे धर्मगुरु और प्रतिनिधि

कोविड-19 टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए सिविल सर्जन कार्यालय में बैठक का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 09:01 AM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 09:01 AM (IST)
टीकाकरण को बढ़ावा देने में सहयोग करेंगे धर्मगुरु और प्रतिनिधि
टीकाकरण को बढ़ावा देने में सहयोग करेंगे धर्मगुरु और प्रतिनिधि

जागरण संवाददाता रांची : कोविड-19 टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए सिविल सर्जन कार्यालय सभागार में धर्म गुरुओं एवं प्रतिनिधियों ने लोगों को जागरूक करने एवं टीकाकरण में सहयोग देने की बात कही। उन्होंने कहा कि वो अपने स्तर से टीकाकरण को लेकर व्याप्त भ्रांतियों को दूर करने का प्रयास करेंगे ताकि कोरोना से समाज की रक्षा हो सके। इसे लेकर विभिन्न समुदाय के धर्मगुरुओं, प्रतिनिधियों एवं स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की गयी।

बैठक में कोविड टीकाकरण एवं कोविड अनुरूप व्यवहार अपनाने को लेकर विचार-विमर्श किया गया। साथ ही लोगों को नजदीकी टीकाकरण केन्द्र जाकर टीका लेने के लिए प्रेरित भी किया गया। टीकाकरण को लेकर व्याप्त भ्रांतियों पर विभिन्न धर्म गुरुओं एवं प्रतिनिधियों के साथ विचार-विमर्श किया गया। टीकाकरण के संबंध में अफवाहों को दूर करने के प्रयास पर जोर देने की बात कही गयी। धर्म गुरुओं एवं प्रतिनिधियों से लाभुकों को अपने नजदीकी टीकाकरण केंद्र पर जा कर टीकाकरण कराने के लिए प्रेरित करने की अपील की गयी।

बैठक के दौरान डीआरसीएचओ शशिभूषण खलखो, डब्ल्यूएचओ के डा. अनूप एवं विभिन्न समुदाय के धर्मगुरु एवं प्रतिनिधि उपस्थित थे।

सीसीएल हॉस्पिटल में 10 लोगों ने किया रक्तदान

गांधीनगर हॉस्पिटल सीसीएल में सोमवार को विश्व रक्तदाता दिवस के उपलक्ष्य पर 10 लोगों ने रक्तदान किया। डिपार्टमेंट ऑफ पैथोलॉजी, ब्लड बैंक की ओर से आयोजित कार्यक्रम में रक्तदान करने वालों में प्रिस कुमार उज्जैन (सीबीआइ), चंदन कुमार, दिनेश एम (सीआइएसएफ), राजू उरांव (सीआइएसएफ), विकाश साई (सीआइएसएफ), एम श्रीनिवास (सीआइएसएफ), अरविद साहू ( सीआइएसएफ) और संजीत साव ने अनुकरणीय कार्य करते हुए समाज के अन्य लोगों को प्रेरित कर, आगे बढ़कर कर रक्तदान करने का प्रोत्साहन दिया। रक्तदान कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डा. डीकेएल चौहान, सीएमएस, सीसीएल और इंचार्ज जीएनएच हॉस्पिटल थे। पैथोलॉजी डिपार्टमेंट के विभागाध्यक्ष डा. अरविद कुमार ठाकुर के नेतृत्व में डा. संजय केडिया, डा. अनिता, डा. मोहना, रामाशीष सिंह, मोहन लाल, संजय राणा, नीलम, मीना कुमारी, सुधांशु, जुनैद, संतोषी देवी, लालमोहन और अभिषेक का अहम योगदान रहा।

chat bot
आपका साथी