लंच में लिया पालक पनीर तो रात के डिनर में मशरूम-मटर

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शुक्रवार को रांची पहुंचने के बाद दोपहर का डिनर किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 29 Feb 2020 02:00 AM (IST) Updated:Sat, 29 Feb 2020 02:00 AM (IST)
लंच में लिया पालक पनीर तो रात के डिनर में मशरूम-मटर
लंच में लिया पालक पनीर तो रात के डिनर में मशरूम-मटर

राज्य ब्यूरो, रांची : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शुक्रवार को रांची पहुंचने के बाद दोपहर का भोजन राजभवन में लिया। इसमें उनके लिए प्लेन राइस और चपाती, अरहर दाल के अलावा पालक पनीर तथा शलगम मटर की सब्जी तैयार की गई थी। बताया जाता है कि राष्ट्रपति भवन से पहले ही रांची पहुंच गए कुक ने भोजन तैयार किया था।

राष्ट्रपति ने रात का डिनर भी राजभवन में ही लिया। इसमें उनके लिए प्लेन राइस, मिस्टी रोटी के अलावा दाल, परवल और मशरूम मटर की सब्जी, करेला की भुजिया आदि की व्यवस्था की गई थी। उनके लिए खिचड़ी भी तैयार किया गया था। राष्ट्रपति द्वारा तैयार हो रहे भोजन में प्रयुक्त मसालों व अन्य खाद्य सामग्री की सैंपल जांच भी की गई थी।

----------------

राजभवन के पदाधिकारियों, कर्मियों ने किया स्वागत :

राष्ट्रपति का स्वागत राजभवन में राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू के अलावा उनके प्रभारी प्रधान सचिव एपी सिंह तथा राजभवन के अन्य पदाधिकारियों व कर्मियों ने किया। हालांकि, राज्यपाल ने एयरपोर्ट पर ही राष्ट्रपति का स्वागत किया था।

------------

मिले योगदा सत्संग के सन्यासी :

राष्ट्रपति से शाम में राजभवन में योगदा आश्रम के संन्यासियों ने मुलाकात की। उनके अलावा कुछ अन्य महत्वपूर्ण व्यक्तियों से भी राष्ट्रपति वहां मिले।

-------------

प्रेसीडेंट सुइट में ठहरे राष्ट्रपति :

राष्ट्रपति के ठहरने के लिए राजभवन स्थित प्रेसीडेंट सुइट में व्यवस्था की गई है। राष्ट्रपति के साथ आए कुछ पदाधिकारी राजभवन में ठहरे हैं, वहीं कुछ अन्य पदाधिकारियों, सुरक्षा पदाधिकारियों व चिकित्सकों के ठहरने की व्यवस्था स्टेट गेस्ट हाउस में की गई है। राजभवन में राष्ट्रपति के ठहरने को लेकर वहां सुरक्षा की चाक चौबंद व्यवस्था की गई है।

chat bot
आपका साथी