Jharkhand: रामगढ़ की चुटूपालू घाटी में हटाया गया स्पीड ब्रेकर

Jharkhand नेशनल हाइवे के एक्सीडेंटल जाेन गंडके मोड़ के पास लगाए गए स्पीड ब्रेकर को एनएचएआइ ने हटा दिया है। पांच दिन पहले यहां दुर्घटनाओं को रोकने के लिए विभाग ने यहां स्पीड ब्रेकर लगा दिया था। इसके बाद से लगातार यहां दुर्घटनाएं हो रही थीं।

By Kanchan SinghEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 11:53 AM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 11:53 AM (IST)
Jharkhand: रामगढ़ की चुटूपालू घाटी में हटाया गया स्पीड ब्रेकर
नेशनल हाइवे के ब्लैक स्पॉट गंडके मोड़ के पास लगाए गए स्पीड ब्रेकर को एनएचएआइ ने हटा दिया है।

रामगढ़, जासं । नेशनल हाइवे के एक्सीडेंटल जाेन(ब्लेक स्पॉट) गंडके मोड़ के पास लगाए गए स्पीड ब्रेकर को एनएचएआइ ने बुधवार की दे रात को हटा दिया है। पांच दिन पहले यहां दुर्घटनाओं को रोकने के लिए विभाग ने यहां स्पीड ब्रेकर लगा दिया था। इसके बाद से लगातार यहां दुर्घटनाएं हो रही थीं। पिछले पांच दिनों से स्पीड ब्रेकर के पास रांची की ओर से आने वाले भारी वाहन दुर्घटना के शिकार हो रहे थे।

इस संबंध में दैनिक जागरण ने खबर प्रकाशित की थी। बुधवार की दोपहर को स्पीड ब्रेकर के पास एक माल लदा ट्रेलर अनियंत्रित होकर एक बाइक व एक ऑटो को चपेट में लेते हुए पलट गया था। इसमें कई लोग घायल हो गए। इसके बाद रामगढ़ उपायुक्त माधवी मिश्रा ने एनएचएआइ को स्पीड ब्रेकर हटाने का निर्देश दिया। आनन-फानन में देर रात को चुटुपालु घाटी के स्पीड ब्रेकर को हटा दिया।

विदित हो कि अवैज्ञानिक तरीके से बनाए गए चुटूपालू घाटी फोरलेन में रांची की ओर से आने वाले वाहनों का स्पीड 100 किमी स्पीड में हो जाता है। इसमें खासकर भारी वाहनों का ब्रेकफेल होकर दुर्घटना होने की शिकायत लगातार होती रही है। एक साल पहले यहां लगातार हो रहे दुर्घटनाओं के बाद ब्लैक स्पॉट में लगे स्पीड ब्रेकर को एनएचएआई ने हटा दिया था। इसके बाद यहां काफी हद तक सड़क दुर्घटनाओं में कमी आई थी।

chat bot
आपका साथी