आरयू में सेमेस्टर तीन व चार की विशेष परीक्षा, जिनकी छूट गई वे होंगे शाामिल

रांची विवि में स्नातक सत्र 2017-20 के सेमेस्टर तीन व चार की विशेष परीक्षा आयोजित की जाएगी। इसमें वैसे छात्र जो किसी कारणवश परीक्षा से वंचित रह गए हैं वे भाग लेंगे। निर्णय विवि के डीन आफिस में कुलपति डा. कामिनी कुमार की अध्यक्षता में हुए बैठक में लिया गया।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 03:15 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 03:15 PM (IST)
आरयू में सेमेस्टर तीन व चार की विशेष परीक्षा, जिनकी छूट गई वे होंगे शाामिल
आरयू में सेमेस्टर तीन व चार की विशेष परीक्षा। जागरण

रांची, जासं । रांची विवि में स्नातक सत्र 2017-20 के सेमेस्टर तीन व चार की विशेष परीक्षा आयोजित की जाएगी। इसमें वैसे छात्र जो किसी कारणवश परीक्षा से वंचित रह गए हैं वे भाग लेंगे। यह निर्णय  सोमवार को विवि के डीन आफिस में कुलपति डा. कामिनी कुमार की अध्यक्षता में हुई कोविड सेल की बैठक में ली गई। बैठक में बताया गया कि सत्र 2017-20  के  स्टूडेंट का टीआर इशू कर दिया गया है। अब वे भी परीक्षा फार्म भर सकेंगे। बैठक में यह भी निर्णय लिया गया है कि 20 मई से 19 जून तक विश्वविद्यालय और कॉलेजों में समर वेकेशन  होगा। वीसी ने बताया कि सत्र 2017-2020 के स्टूडेंट वे किसी भी फैकल्टी के हो, परीक्षा लिखने में वंचित रह गए हैं उनके लिए विशेष व्यवस्था की जाएगी। उन्हेांने कहा कि पीजी सेमेस्टर तीन का रिजल्ट भी जल्दी जारी होगा।

नैक मूल्यांकन की चल रही तैयारी

 रांची विश्वविद्यालय में नैक मूल्यांकन को लेकर आनलाइन तैयारी की जा रही है। नैक मूल्यांकन को लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन पूरी तैयारी में जुटा है। जरूरत पड़ती है तो पदाधिकारी विवि मुख्यालय आकर भी कार्य करते हैं। वीसी ने बताया कि कोरोना को लेकर अभी यूजी व पीजी की सभी सेमेस्टर की पढ़ाई आनलाइन ही चल रही है। उन्होंने विभागाध्यक्षों से कहा कि आनलाइन क्लास में स्टडी मैटेरियल्स मिलता रहे इस बात का ध्यान रखें। बैठक में परीक्षा नियंत्रक डा. आशीष कुमार झा, डीएसडब्ल्यू डा. राजकुमार शर्मा, रजिस्ट्रार डा. एमसी मेहता, डीआर डा. प्रीतम कुमार, आरएलएसवाई के प्राचार्य डा. मनोज कुमार  आदि शामिल हुए।

chat bot
आपका साथी