कोरोना जांच के लिए आज चलेगा विशेष अभियान, सवा लाख लोगों की होगी जांच

राज्य सरकार अधिक से अधिक कोरोना संक्रमित लोगों की पहचान के लिए लगातार विशेष अभियान चला रही है। इसी तरह का एक और विशेष जांच अभियान सोमवार को चलाया जाएगा जिसमें आरटी-पीसीआर व ट्रूनेट से नियमित जांच के अलावा रैपिड एंटीजन टेस्ट से जांच होगी।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 11:05 AM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 11:05 AM (IST)
कोरोना जांच के लिए आज चलेगा विशेष अभियान, सवा लाख लोगों की होगी जांच
कोरोना जांच का आज विशेष अभियान, सवा लाख लोगों की होगी जांच। जागरण

रांची, राज्य ब्यूरो । राज्य सरकार अधिक से अधिक कोरोना संक्रमित लोगों की पहचान के लिए लगातार विशेष अभियान चला रही है। इसी तरह का एक और विशेष जांच अभियान सोमवार को चलाया जाएगा, जिसमें आरटी-पीसीआर व ट्रूनेट से नियमित जांच के अलावा रैपिड एंटीजन टेस्ट से जांच होगी। रैपिड एंटीजन टेस्ट के माध्यम से सवा लाख लोगों की कोरोना जांच का लक्ष्य रखा गया है। इनके अलावा आरटी-पीसीआर से 23,100 तथा ट्रूनेट से 13,520 लोगों की जांच होगी। सभी जिलों को पॉजिटिविटी रेट के आधार पर लक्ष्य दिया गया है।

अभियान निदेशक, रविशंकर शुक्ला ने इस बाबत सभी उपायुक्तों व सिविल सर्जनों को निर्देश देते हुए लक्ष्य के अनुरूप जांच सुनिश्चित करने को कहा है। इस अभियान में विशेष रूप से दूसरे राज्यों से लौटे प्रवासी मजदूरों, वृद्ध लोगों, स्वास्थ्य कर्मियों, पुलिस कर्मियों तथा वैसे सभी लोगों की जांच होगी जिनमें संक्रमण का खतरा अधिक से अधिक है। बता दें कि इससे पहले 6 मई को विशेष जांच अभियान चलाया गया था जिसमें 90,299 लोगों की जांच हुई थी। इनमें 6,974 लोग संक्रमित पाए गए थे।

chat bot
आपका साथी