वैवाहिक मामलों के त्वरित निपटारे के लिए 22 मार्च से विशेष मध्यस्थता ड्राइव

वैवाहिक मामलों के त्वरित निपटारा हेतु विशेष मध्यस्था ड्राइव चलाया जाएगा। पांच दिवसीय ड्राइव 22 मार्च से 26 मार्च तक चलेगा। जिला विधिक सेवा प्राधिकार रांची की ओर से आयोजित मध्यस्थता ड्राइव में घरेलू विवाद से जुड़े सभी प्रकार के वादों का निपटारा किया जायेगा।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 02:20 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 02:20 PM (IST)
वैवाहिक मामलों के त्वरित निपटारे के लिए 22 मार्च से विशेष मध्यस्थता ड्राइव
वैवाहिक मामलों के त्वरित निपटारे के लिए 22 मार्च से विशेष मध्यस्थता ड्राइव। जागरण

रांची, जासं । वैवाहिक मामलों के त्वरित निपटारा हेतु विशेष मध्यस्था ड्राइव चलाया जाएगा। पांच दिवसीय ड्राइव 22 मार्च से 26 मार्च तक चलेगा। जिला विधिक सेवा प्राधिकार रांची की ओर से आयोजित मध्यस्थता ड्राइव में घरेलू विवाद से जुड़े सभी प्रकार के वादों का निपटारा किया जायेगा। मध्यस्थता के लिए परिवार न्यायालयों में लम्बित 100 मामलों का चयन किया गया है।

इसके अलावे कोई भी पक्षकार आपने वादों के निपटारे हेतु प्राधिकार कार्यालय में आवेदन दे सकते हैं। बता दें कि परिवार न्यायालय में करीब 1000 मामले लम्बित हैं। प्राधिकार के सचिव अभिषेक कुमार के अनुसार हाईकोर्ट के निर्देश पर मध्यस्थता ड्राइव चलाने का निर्णय लिया गया है। चिन्हित मामलों के पक्षकारों से संपर्क कर प्राधिकार के मध्यस्थ मेडिएशन शुरू कर चुके हैं।

आयोजन को लेकर फैमिली कोर्ट के प्रिंसिपल जज की अध्यक्षता में हुई बैठक

विशेष मध्यस्थता ड्राइव के सफल आयोजन को लेकर फैमिली कोर्ट के प्रिंसिपल जज पीयूष कुमार की अध्यक्षता में बैठक हुई जिसमे डालसा सचिव अभिषेक कुमार, डालसा के सभी मेडिएटर, पैनल लॉयर शामिल हुए। बैठक में कार्य योजना तैयार की गई।

chat bot
आपका साथी