स्पैरो साफ्टेक ही करेगी होल्डिग टैक्स की वसूली

रांची में स्पैरो साफ्टेक प्राइवेट लिमिटेड ही होल्डिग टैक्स की वसूली करेगी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Jul 2020 02:08 AM (IST) Updated:Tue, 07 Jul 2020 06:16 AM (IST)
स्पैरो साफ्टेक ही करेगी होल्डिग टैक्स की वसूली
स्पैरो साफ्टेक ही करेगी होल्डिग टैक्स की वसूली

जागरण संवाददाता, रांची : रांची में स्पैरो साफ्टेक प्राइवेट लिमिटेड ही होल्डिग टैक्स की वसूली करेगी। इस संबंध में नगर विकास विभाग ने कंपनी को कार्यविस्तार दे दिया है। सूडा द्वारा होल्डिग टैक्स की वसूली को लेकर एजेंसी के चयन को ले निकाले गए टेंडर रद कर दिए जाने के बाद अब स्पैरो साफ्टेक के लिए रास्ता साफ हो गया है।

गौरतलब है कि रांची में होल्डिग टैक्स वसूली का टेंडर स्पैरो सॉफ्टटेक प्राइवेट लिमिटेड को मिला हुआ है। यह टेंडर 12 अगस्त को खत्म हो रहा है। इस पर स्पैरो साफ्टेक प्राइवेट लिमिटेड ने नगर निगम को पत्र लिख कर कार्य विस्तार देने का अनुरोध किया था। इसके बाद नौ जून को हुई नगर निगम परिषद की बैठक में स्पैरो साफ्टेक को कार्यविस्तार की स्वीकृति दे दी गई थी। इसी बीच सूडा ने भी शहर में होल्डिग टैक्स की वसूली के लिए एजेंसी का चयन करने को टेंडर निकाल दिया था। लेकिन हाईकोर्ट के आदेश के बाद जब सूडा ने तीन जुलाई को टेंडर रद कर दिया तो चार जुलाई को कंपनी ने नगर निगम को फिर पत्र लिख कर कार्यविस्तार मांगा। इसके बाद, मेयर ने नगर आयुक्त को एजेंसी को कार्यविस्तार देने की प्रक्रिया पूरी करने का निर्देश दिया। मेयर ने बताया कि नगर विकास विभाग के सचिव ने सरकार को पत्र लिख कर जानकारी दे दी है कि होल्डिग टैक्स की वसूली के लिए नगर निगम परिषद ने स्पैरो साफ्टेक को कार्यविस्तार दे दिया है।

-----------------

मेयर ने अनियमितता का लगाया आरोप

गौरतलब है कि सूडा द्वारा आमंत्रित निविदा में सात एजेंसियों ने हिस्सा लिया था। इसमें दो का टेंडर निरस्त हो गया था। पांच एजेंसियां टेंडर प्रक्रिया में थीं। मेयर का आरोप है कि इनमें से श्री पब्लिकेशन को गलत तरीके से अंक तालिका में सबसे अधिक अंक देते हुए ऊपर रखा गया था। वित्तीय प्रस्ताव खोलने की तैयारी थी। लेकिन हाईकोर्ट में सुनवाई होने के बाद सूडा ने टेंडर रद कर दिया था।

chat bot
आपका साथी