जल्द ही योग्य लाभुकों को मिलेगा मुख्यमंत्री पशुधन विकास योजना का लाभ

Jharkhand News जल्द ही रांची जिले के योग्य लाभुकों को मुख्यमंत्री पशुधन विकास योजना का लाभ मिलेगा। इस योजना के अंतर्गत चयनित लाभुकों की सूची को लेकर उपायुक्त रांची छवि रंजन की अध्यक्षता में मंगलवार को बैठक हुई।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 09:04 AM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 09:04 AM (IST)
जल्द ही योग्य लाभुकों को मिलेगा मुख्यमंत्री पशुधन विकास योजना का लाभ
जल्द ही योग्य लाभुकों को मिलेगा मुख्यमंत्री पशुधन विकास योजना का लाभ। जागरण

रांची, जासं । जल्द ही रांची जिले के योग्य लाभुकों को मुख्यमंत्री पशुधन विकास योजना का लाभ मिलेगा। इस योजना के अंतर्गत चयनित लाभुकों की सूची को लेकर उपायुक्त रांची छवि रंजन की अध्यक्षता में मंगलवार को बैठक हुई। इस बैठक में मुख्यमंत्री पशुधन विकास योजना 2020-21 के अंतर्गत लाभुकों की समिति द्वारा अंतिम रूप से अनुशंसा को लेकर विचार विमर्श किया गया। रांची समाहरणालय ब्लॉक ए स्थित उपायुक्त सभागार में आयोजित बैठक में उप विकास आयुक्त अनन्य मित्तल, जिला कल्याण पदाधिकारी संगीता शरण, जिला पशुपालन सह गव्य विकास पदाधिकारी विद्यासागर, जिला प्रोग्राम मैनेजर जेएसएलपीएस दिव्यदीप सिंह मौजूद थे।

बैठक में मुख्यमंत्री पशुधन विकास योजना 2020-21 के लिए प्रखंड स्तरीय समिति द्वारा लाभुकों की अनुशंसित सूची को जिला स्तरीय समिति से अंतिम रूप से अनुशंसा प्राप्त करने हेतु विचार विमर्श किया गया। पशुपालन तथा गव्य विकास विभाग द्वारा लाभुकों के आवेदन सहित सूची की समीक्षा के बाद वैसे लाभुक जो पूर्णता रखते हैं, उन्हें योजना का लाभ देने के लिए समिति द्वारा स्वीकृति दी गई। शेष इच्छुक लाभुकों की सूची आवश्यक अनुदेशकों का अनुपालन करते हुए जल्द से जल्द उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया।

साथ ही वैसे लाभुक जिनके द्वारा जाति एवं आवासीय प्रमाण पत्र आवेदन के साथ समर्पित नहीं किया गया है, ऐसे आवेदनों के लिए संबंधित प्रखंड के बीडीओ-सीओ से समन्वय बनाते हुए संबंधित प्रमाण पत्र प्राप्त कर आवेदन को ग्राम सभा से पारित तथा प्रखंड स्तरीय समिति से अनुशंसा कराते हुए जिला कार्यालय को उपलब्ध कराने का निर्देश संबंधित पदाधिकारी को दिया गया।

chat bot
आपका साथी