झारखंड के पलामू में डायन-बिसाही के संदेह में बेटे ने की मां की हत्या, भतीजा भी गिरफ्तार

छतरपुर थाना पुलिस ने क्षेत्र अंतर्गत गौठां गांव के हवगाडा पहाड के निकट कुुआं से बरामद महिला के शव मामले का उदभेदन कर दिया है। इसमें मृतका के पूत्र व भतीजे को मंगलवार को गिरफ्तार कर बुधवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 07:46 AM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 07:46 AM (IST)
झारखंड के पलामू में डायन-बिसाही के संदेह में बेटे ने की मां की हत्या, भतीजा भी गिरफ्तार
झारखंड के पलामू में डायन-बिसाही के संदेह में बेटे ने की मां की हत्या। जागरण

छतरपुर (पलामू), जासं । छतरपुर थाना पुलिस ने क्षेत्र अंतर्गत गौठां गांव के हवगाडा पहाड के निकट कुुआं से बरामद महिला के शव मामले का उदभेदन कर दिया है। इसमें मृतका के पुत्र व भतीजे को मंगलवार को गिरफ्तार कर बुधवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। छतरपुर थाना प्रभारी शेखर कुमार ने बताया कि पिछले 16 जुलाई को एक कुआं से हुसैनाबाद के महुअरी गांव निवासी गीता देवी का शव बरामद किया गया था। इस संबंध में छतरपुर के लोहराही गांव निवासी मृतका के भाई यदु पासवान पिता विपत पासवान के लिखित आवेदन के आधार पर छतरपुर थाना में भादवि की धारा 302 व 201 के तहत अज्ञात अपराधकर्मियों के विरूद्ध कांड सं0 138/2021 दिनांक 17 जुलाई को दर्ज किया गया था।

अनुसंधान के क्रम में छतरपुर पुलिस ने मंगलवार को गुप्त सूचना के आधार पर कांड के अप्राथमिकी अभियुक्त मृतका के पुत्र मुकेश कुमार (20) पिता गणेश पासवान व मृतका का भतीजा मुकेश कुमार उर्फ गुरूदेव पासवान(27) पिता गोपाल पासवान को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस के समक्ष दोनों ने अपना अपराध भी स्वीकार कर लिया है। साथ ही उन दोनों आरोपियों की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त मोटर साईकिल बीआर 01एके 2026 को बरामद कर लिया है। पुलिस के समक्ष अपने बयान में आरोपित ने अपनी मां को डायन बताते हुए झाड़ -फूंक करने पर अक्सर विवाद होने की बात कही। इसे लेकर 15 जुलाई को रास्ते से घर पहुंचाने के बहाने उसने अपने चचेरे भाई गुरुदेव पासवान के साथ मिलकर मां की साड़ी से गला घोंट कर उसे मारकर शव को कुंआ में फेंक दिया।

chat bot
आपका साथी