6th JPSC Result 2020: छठी जेपीएससी परीक्षा मामले में 11 जनवरी को सुप्रीम कोर्ट मे होगी सुनवाई

6th JPSC Result 2020 छठी जेपीएससी परीक्षा में गड़बड़ी को लेकर दाखिल याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में 11 जनवरी को सुनवाई होगी। कुछ अभ्यर्थियों ने रिजल्ट जारी करने में जेपीएससी पर गड़बड़ी करने के मामले में सुप्रीम कोर्ट में एसएलपी दाखिल की है।

By Alok ShahiEdited By: Publish:Wed, 16 Dec 2020 10:45 PM (IST) Updated:Thu, 17 Dec 2020 09:43 AM (IST)
6th JPSC Result 2020: छठी जेपीएससी परीक्षा मामले में 11 जनवरी को सुप्रीम कोर्ट मे होगी सुनवाई
6th JPSC Result 2020 छठी जेपीएससी परीक्षा में गड़बड़ी के मामले में सुप्रीम कोर्ट में एसएलपी दाखिल की गई है।

रांची, राज्य ब्यूरो। छठी जेपीएससी परीक्षा में गड़बड़ी को लेकर दाखिल याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में 11 जनवरी को सुनवाई होगी। कुछ अभ्यर्थियों ने रिजल्ट जारी करने में जेपीएससी पर गड़बड़ी करने के मामले में सुप्रीम कोर्ट में एसएलपी दाखिल की है। इसमें कहा गया है कि पेपर वन की परीक्षा ( हिंदी व अंग्रेजी) के अंक को जोड़कर मेरिट लिस्ट तैयार की गई है, जबकि नियमानुसार इस पेपर में सिर्फ क्वालिफाइंग अंक लाना था, लेकिन आयोग ने इस पेपर के भी अंक पूर्णांक में जोड़ दिए हैं, इससे कई अभ्यर्थी मेरिट लिस्ट से बाहर हो गए हैं जिनको दूसरे विषयों में अधिक अंक मिले हैं।

याचिका में कहा गया है कि इस मामले को लेकर प्रार्थियों ने झारखंड हाई कोर्ट में भी याचिका दाखिल की है। झारखंड हाई कोर्ट से छठी जेपीएससी की परीक्षा में रोक लगाने का आग्रह किया गया था, लेकिन हाई कोर्ट ने रोक लगाने से इन्कार कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट में इस याचिका पर 11 जनवरी को सुनवाई निर्धारित की गई है।

बता दें कि छठी जेपीएससी मुख्य परीक्षा के परिणाम जारी करने में गड़बड़ी को लेकर झारखंड झारखंड हाई कोर्ट में 35 से अधिक याचिकाएं लंबित है। कोर्ट ने सभी मामलों को सूचीबद्ध कर एक साथ जनवरी में सुनवाई निर्धारित की है। अदालत ने जेपीएससी को सभी उत्तरपुस्तिकाओं को सुरक्षित रखने का निर्देश देते हुए सभी सफल अभ्यर्थियों को प्रतिवादी बनाने का नोटिस जारी किया है।

chat bot
आपका साथी