Vaccination: वैक्सीनेशन में सिल्ली और ओरमांझी बने ब्लाक आफ द वीक, लापुंग प्रखंड का भी रहा शानदार प्रदर्शन

Vaccination कोविड-19 टीकाकरण में रांची के दो प्रखंडों सिल्ली और ओरमांझी का प्रदर्शन शानदार रहा है। ये प्रखंड वैक्सीनेशन में संतोषजनक प्रदर्शन करते हुए ब्लाक आफ द वीक बन गए हैं। इन दोनों प्रखंडों में अब तक 74 प्रतिशत लोगों को कोविड-19 वैक्सीन की पहली डोज दी जा चुकी है।

By Kanchan SinghEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 11:12 AM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 11:12 AM (IST)
Vaccination: वैक्सीनेशन में सिल्ली और ओरमांझी बने ब्लाक आफ द वीक, लापुंग प्रखंड का भी रहा शानदार प्रदर्शन
कोविड-19 टीकाकरण में रांची के दो प्रखंडों सिल्ली और ओरमांझी का प्रदर्शन शानदार रहा है।

रांची,जासं । कोविड-19 टीकाकरण में रांची के दो प्रखंडों का प्रदर्शन शानदार रहा है। सिल्ली और ओरमांझी प्रखंड वैक्सीनेशन में संतोषजनक प्रदर्शन करते हुए ब्लाक आफ द वीक बन गए हैं। इन दोनों प्रखंडों में अब तक 74 प्रतिशत लोगों को कोविड-19 वैक्सीन की पहली डोज दी जा चुकी है। इसकी जानकारी डिस्ट्रिक्ट कोविड टास्क फोर्स की बैठक के दौरान दी गई। उपायुक्त छवि रंजन ने टीकाकरण कार्य की प्रखंडवार समीक्षा की। सिल्ली और ओरमांझी प्रखंड द्वारा अ'छा प्रदर्शन करने पर उपायुक्त ने संबंधित बीडीओ और टीम की प्रशंसा की। उपायुक्त ने जल्द से जल्द लक्ष्य को पूरा करने का निर्देश भी दिया।

कोविड 19 टीकाकरण कार्य में 74 प्रतिशत लोगों को वैक्सीन की पहली डोज दिए जाने पर उपायुक्त ने ओरमांझी और सिल्ली बीडीओ से पूछा कि वे किस तरह से कार्य कर रहे हैं। इस पर संबंधित बीडीओ द्वारा बताया गया कि लगातार ब्लाक लेवल टास्क फोर्स की बैठक की जा रही है, जेएसएलपीएस के माध्यम से लोगों को मोबिलाइज किया जा रहा है। साथ ही मोबाइल वैक्सीनेशन के माध्यम से छोटे-छोटे पॉकेट पर पहुंचकर लोगों को टीका दिया जा रहा है। उपायुक्त छवि रंजन ने कहा कि सभी बीडीओ मोबाइल वैक्सीनेशन पर ज्यादा फोकस करें, जहां आवश्यक है वहां पर मोबाइल वैन पहुंचाएं। उपायुक्त ने कहा कि पहली डो•ा ले चुके लोगों की सूची बनाएं और उनके लिए दूसरी डो•ा की व्यवस्था करें। ओरमांझी और सिल्ली के बाद लापुंग प्रखंड का भी प्रदर्शन अ'छा रहा है। इस प्रखंड में अब तक 72 प्रतिशत लोगों को कोविड-19 वैक्सीन की पहली डोज दी जा चुकी है।

chat bot
आपका साथी