पिठोरिया से सात साल के बच्चे का अपहरण, पांच दिनों बाद भी सुराग नहीं, ग्रामीणों ने दिया 24 घंटे का अल्टीमेटम

जागरण संवाददाता रांची रांची के पिठोरिया थाना क्षेत्र के हेठकोनकी से सात साल के बच्चे श

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 07:58 AM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 07:58 AM (IST)
पिठोरिया से सात साल के बच्चे का अपहरण, पांच दिनों बाद भी सुराग नहीं, ग्रामीणों ने दिया 24 घंटे का अल्टीमेटम
पिठोरिया से सात साल के बच्चे का अपहरण, पांच दिनों बाद भी सुराग नहीं, ग्रामीणों ने दिया 24 घंटे का अल्टीमेटम

जागरण संवाददाता, रांची : रांची के पिठोरिया थाना क्षेत्र के हेठकोनकी से सात साल के बच्चे शाहनवाज अंसारी पिता शाहजहां अंसारी का अपहरण कर लिया गया है। घटना के पांच दिनों के बाद भी बच्चे का कोई सुराग नहीं मिल पाया है। पुलिस बच्चे की बरामदगी के लिए जुट गई है। विशेष टीम बनाकर जांच की जा रही है। फिलहाल पुलिस ने पांच लोगों को हिरासत में लिया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। इधर, ग्रामीणों ने पुलिस को 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया है। इस अल्टीमेटम के दौरान बरामद नहीं किए जाने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी गई है। शनिवार को बड़ी संख्या में ग्रामीण बच्चे के घर पर जुटे थे। घटना के पांच दिन बीत जाने के बावजूद कोई सुराग नहीं मिलने पर परिजनों की आस टूटने लगी है। ग्रामीण भी आक्रोशित होने लगे हैं। शनिवार को लोगों का आक्रोश बढ़ता देख डीएसपी मुख्यालय वन नीरज कुमार, कांके थाना प्रभारी विनय कुमार सिंह, इंस्पेक्टर असीत कुमार मोदी, पिठोरिया थानेदार मिशिल सोरेन, दारोगा विनय यादव सहित अन्य पहुंचे थे। परिजनों को जल्द बच्चे की बरामदगी का भरोसा दिलाया है।

------

बोरिग के विवाद में अपहरण की आशंका :

बच्चे के पिता ने बोरिग के विवाद में बच्चे के अपहरण की आशंका जताई है। कहा है कि वे अपने घर के पास ही बोरिग करवा रहे थे। इस दौरान मंगरा उरांव, गिरू उरांच, चंपा उरांव, महादेव उरांव व रंजीत उरांव मारूति वैन से पहुंचे थे। इन लोगों ने जबरन बोरिग का काम बंद करवा दिया था। उसी वैन में बच्चे को ले जाते हुए सीसीटीवी फुटेज में देखा गया है। पुलिस ने इस संदेह के आधार पर पांचों को हिरासत में ले लिया है।

-------

सभी जगह छान मारा, अबतक कोई अता-पता नहीं :

शाहनवाज अंसारी बीते मंगलवार शाम 6:30 से 7:00 के बीच अपने घर से गायब हो गया। बच्चे के पिता शाहजंहा के अनुसार, वह मंगलवार को अपने घर में बोरिग करा रहे थे। इसी बीच लगभग शाम सात बजे बच्चे की तलाश की गई, तो वो घर में नहीं मिला। मोहल्ले में खोजबीन करने पर भी कहीं पर पता नहीं चला। इसके बाद पूरे मोहल्ले के लोगों के साथ पड़ोस, गांव, रिश्तेदारों और साथ ही कुआं-तालाब में भी खोजबीन की गई, लेकिन कहीं से भी कोई सुराग नहीं मिला। तब जाकर बुधवार को पिठोरिया थाने में मामला दर्ज कराया गया। शाहजहां अंसारी के अनुसार गांव के ही पांच लोगों ने बच्चे का अपहरण किया है।

-------

सीसीटीवी फुटेज से मिली अपहरण की जानकारी :

इस मामले में पुलिस को एक सीसीटीवी फुटेज हाथ लगी है। जिसमें बच्चे को कुछ लोगों के द्वारा कार में बैठाते देखा गया है। सीसीटीवी फुटेज के मुताबिक, एक कार में बच्चे को एक शख्स बैठाकर ले जा रहा है। हालांकि कैमरे में कैद तस्वीर अंधेरा होने की वजह से साफ नजर नहीं आ रही है। कार में एक व्यक्ति की गोद में एक बच्चा बैठा नजर आ रहा है।

-----

बच्चे के अपहरण की जानकारी मिलने के बाद जांच के लिए एक विशेष टीम को लगाया गया है। बच्चे को सकुशल बरामद करने का प्रयास किया जा रहा है।

- नौशाद आलम, ग्रामीण एसपी रांची।

chat bot
आपका साथी