सर्दी-खांसी व बुखार है तो तत्काल डॉक्टर की लें सलाह, मेडिकल स्टोर से दवा लेकर खाना पड़ सकता है भारी

राजधानी रांची में कोरोना के बढ़ते मामले के प्रति चिकित्सकों ने लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है। कहा गया है कि कोरोना के साथ-साथ मौसमी बदलाव के कारण भी सर्दी खांसी बुखार जैसी बीमारियां हो रही हैं। ऐसे में लापरवाही भारी पड़ सकती है।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 12:10 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 12:10 PM (IST)
सर्दी-खांसी व बुखार है तो तत्काल डॉक्टर की लें सलाह, मेडिकल स्टोर से दवा लेकर खाना पड़ सकता है भारी
सर्दी-खांसी व बुखार है तो तत्काल डॉक्टर की लें सलाह। जागरण

रांची, जासं । राजधानी रांची में कोरोना के बढ़ते मामले के प्रति चिकित्सकों ने लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है। कहा गया है कि कोरोना के साथ-साथ मौसमी बदलाव के कारण भी सर्दी-खांसी, बुखार जैसी बीमारियां हो रही हैं। ऐसे में लापरवाही भारी पड़ सकती है। अगर इन बीमारियों के लक्षण दिखाई दे रहे हैं तो तत्काल चिकित्सकों से सलाह लें। चिकित्सकों की ओर से बताई गई दवाओं का ही सेवन करें। मेडिकल स्टोर से अपनी जानकारी के आधार पर दवाओं का उपयोग भारी पड़ सकता है।

रिम्स‌ के चिकित्सक डॉक्टर पीके भट्टाचार्य ने बताया कि किसी भी तरह की शारीरिक समस्या होने पर तत्काल चिकित्सकों से संपर्क करें। अपनी सेहत का ख्याल रखें। जब जरूरी हो तभी बाहर निकला। भीड़भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचें। मास्क का इस्तेमाल करें। शारीरिक दूरी का ख्याल रखें। अपने हाथों को साफ रखें। उन्होंने बताया कि अलग-अलग चिकित्सक मरीजों के लिए ऑनलाइन सेवाएं उपलब्ध करा रहे हैं। सामान्य बीमारियों के लक्षण मरीजों को इसका इस्तेमाल करना चाहिए। बगैर चिकित्सक की सलाह के किसी भी दवा का इस्तेमाल सेहत के लिए भारी पड़ सकता है।

chat bot
आपका साथी