20 दिनों में राची आए 645 नागरिकों की खोज-खबर शुरू, सबकी होगी जाच

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए हेमंत सरकार व उनका पूरा प्रशासनिक अधिकारी तैयार हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Apr 2020 02:10 AM (IST) Updated:Thu, 02 Apr 2020 06:19 AM (IST)
20 दिनों में राची आए 645 नागरिकों की खोज-खबर शुरू, सबकी होगी जाच
20 दिनों में राची आए 645 नागरिकों की खोज-खबर शुरू, सबकी होगी जाच

राज्य ब्यूरो, राची : कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए हेमंत सरकार व उनका पूरा प्रशासनिक अमला फूंक-फूंककर कदम उठा रहा है। राची में एक दिन पूर्व कोरोना का मरीज मिलने के बाद से ही वैसे लोगों की खोज-खबर शुरू हो गई है, जो एक मार्च से 20 मार्च के बीच राची आए हैं और जिनका संबंध विदेश से रहा है। पुलिस-प्रशासन को अब तक इस अवधि में आने वाले 645 नागरिकों की ही जानकारी मिल सकी है। ऐसे नागरिकों का पासपोर्ट नंबर, वीजा व पूरा पता भी प्रशासन को मिल गया है। अब इन सभी नागरिकों के स्वास्थ्य की जाच कराई जाएगी, ताकि यह पता चल सके कि उनमें से कोई कोरोना वायरस का संदिग्ध या मरीज तो नहीं है। एसएसपी ने सभी थाना को इससे संबंधित सूची दे दी है, ताकि ऐसे नागरिकों का सत्यापन किया जा सके।

-----------------

कहा-कहा से आए ये नागरिक :

विभिन्न देशों से दिल्ली-कोलकाता पहुंचे और वहा से राची पहुंचे, दिल्ली, बेंगलुरु, कोलकाता, मुंबई, कोचीन, कुन्नूर, हैदराबाद, चितपुर, चेन्नई, हरिदासपुर, तिरुअनंतपुरम, अगरतल्ला, काकिंदा, मंगलोर, नागपुर, दारा बाबा नानक, तिरुचिरापल्ली, चिल्ली, चंगराबंधा, वाराणसी, अमृतसर, गेदेरोड, अटारी बाघा, घोजादंगा से भी राची आए हैं।

------------

विदेश से चाईबासा लौटे 100 लोगों की खोजबीन शुरू जासं, चाईबासा (पश्चिमी सिंहभूम) : झारखंड में कोरोना वायरस का पहला मरीज सामने आने के बाद पश्चिमी सिंहभूम का स्वास्थ्य विभाग और ज्यादा सतर्क हो गया है। इस बीच सरकार ने विदेश से घूमकर चाईबासा पहुंचे 100 नए लोगों की सूची स्वास्थ्य विभाग को मुहैया करायी है। ये सभी कोरोना वायरस से संक्रमित देशों से पश्चिमी सिंहभूम में अलग-अलग समय पर आए हैं। विलंब से सूची मिलने के कारण स्वास्थ्य विभाग परेशानी में पड़ गया है। हालांकि, सभी 100 लोगों के बारे में सूचनाएं एकत्रित कर उन्हें 14 दिन के लिए होम क्वारंटाइन में रखने के लिए निर्देश दिया गया है। सिविल सर्जन डा. मंजू दुबे ने बताया कि जिले में विदेश से आने वाले कुल लोगों की संख्या अब बढ़कर 118 हो गई है। सरकार की ओर से प्राप्त 100 नए लोगों की खोज की जा रही है।

---------------

chat bot
आपका साथी